Friday, January 10, 2020

पाकिस्तान के कोच एजाज अहमद ने कहा- हमारी टीम इस बार भारत को हराने में सक्षम January 09, 2020 at 08:51PM

खेल डेस्क. दक्षिण अफ्रीका में 17 जनवरी से शुरू होने जा रहे अंडर 19 विश्व कप में पाकिस्तान टीम भारत को हराने की काबिलियत रखती है। यह दावा पाकिस्तान अंडर 19 के कोच और पूर्व टेस्ट क्रिकेटर एजाज अहमद ने किया। पाकिस्तान टीम गुरुवार को साउथ अफ्रीका रवाना हुई। भारतीय टीम पहले ही यहां मौजूद है। उसने गुरुवार यहां मेजबान टीम को हराकर चार देशों का टूर्नामेंट जीता। बाकी दो टीमें न्यूजीलैंड और जिम्बॉव्बे की थीं।

दोनों टीमें अलग ग्रुप में
अंडर 19 में हिस्सा लेने वाली कुल 16 टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया है। भारतीय युवा टीम ग्रुप ए में है। इसमें श्रीलंका, जापान और न्यूजीलैंड भी हैं। पाकिस्तान ग्रुप सी में है। यहां उसका मुकाबला बांग्लादेश, जिम्बॉव्बे और स्कॉटलैंड से होगा। यानी ये तय है कि लीग मुकाबलों में भारत और पाकिस्तान की युवा टीमें आमने-सामने नहीं होंगी। भारत गत विजेता है। पृथ्वी शॉ की कप्तानी और राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारत ने पिछले अंडर 19 वर्ल्ड के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर खिताब पर कब्जा किया था।

एजाज ने क्या कहा?
दक्षिण अफ्रीका रवाना होने के पहले एजाज ने मीडिया से बातचीत की। कहा, “इसमें कोई दो राय नहीं कि भारत में क्रिकेट सिस्टम बेहद मजबूत है। लेकिन, हमारी टीम में जुनून है। हम जब उनके खिलाफ होते हैं तो यह और बढ़ जाता है। इसीलिए, मुझे लगता है कि जब भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होगा तो हम उन्हें हरा देंगे। इस भरोसे की एक वजह यह भी है कि हाल ही में पाकिस्तान ने इमर्जिंग एशिया कप में भारतीय टीम को हराया था।” एजाज ने पाकिस्तान के लिए कुल 60 टेस्ट और 250 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने आगे कहा, “ज्यादा पुरानी बात नहीं है। हमने भारत को पहले भी अपने इसी जुनून के दम पर हराया है। लेकिन, हमें इस बात का खास ध्यान रखना होगा कि भारतीय टीम भी बेहद मजबूत है।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान अंडर 19 गुरुवार 9 जनवरी को वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए दक्षिण अफ्रीका रवाना हुई।

No comments:

Post a Comment