Saturday, January 4, 2020

चोट से उबरे बुमराह ने नेट प्रैक्टिस के दौरान शानदार गेंदबाजी की, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो January 03, 2020 at 08:38PM

खेल डेस्क. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ रविवार (5 जनवरी) से शुरू होने जा रही टी20 सीरीज से वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। गुवाहाटी में होने वाले सीरीज के पहले मैच के लिए उन्होंने शुक्रवार को नेट प्रैक्टिस भी की। जिसका एक फोटो और वीडियो बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया और उनके फिट होने की जानकारी दी। गेंदबाजी अभ्यास के दौरान बुमराह अपनी गेंद से स्टम्प को गिरा देते हैं।

बीसीसीआई ने बुमराह का जो फोटो शेयर किया उसमें वे टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ नजर आ रहे हैं। इसके साथ लिखा, 'वे वापस आ गए, बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम की नेट्स पर बुमराह एक सत्र बिताने के लिए तैयार।' वहीं वीडियो के साथ लिखा, 'क्या किसी ने इस नजारे को याद किया? जसप्रीत बुमराह ने ये कैसा किया?#TeamIndia #INDvSL बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम।'

##

चार महीने पहले खेला था आखिरी मैच

बुमराह स्ट्रेस फ्रेक्चर की वजह से बीते कई महीनों से टीम से बाहर चल रहे थे। इसी वजह से वे पिछले साल दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले सके थे। उन्होंने अपना आखिरी मैच सितंबर 2019 में विंडीज के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के दौरान खेला था। दिसंबर 2019 में टीम फिजियो नितिन मेनन ने उन्हें पूरी तरह फिट घोषित किया। जिसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया।

चहल और अश्विन से आगे निकल सकते हैं बुमराह

बुमराह अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में अबतक 42 मैचों में 51 विकेट ले चुके हैं। वे इस फॉर्मेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। पहले नंबर पर संयुक्त रूप से युजवेंद्र चहल (52 विकेट) और आर. अश्विन (52 विकेट) हैं। बुमराह सिर्फ दो विकेट लेकर इन दोनों से आगे निकल सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ जसप्रीत बुमराह (दाएं)।

No comments:

Post a Comment