Saturday, January 4, 2020

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टोइनिस ने विपक्षी खिलाड़ी को अपशब्द कहे, 5.38 लाख रु. का जुर्माना लगा January 04, 2020 at 06:16PM

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्कस स्टोइनिस को बिग बैश लीग (बीबीएल) के एक मैच में विपक्षी खिलाड़ी को अपशब्द कहने का दोषी पाया गया। उन पर करीब 5.38 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया। स्टोइनिस बीबीएल में मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने शनिवार को हुए एक मैच में मेलबर्न रेनेगेड्स टीम के तेज गेंदबाज केन रिचर्ड्सन पर व्यक्तिगत टिप्पणी की थी।

स्टोइनिस ने कहा, ‘‘मैं गलती करते हुए पकड़ा गया था। मैं स्वीकारता हूं कि मैंने जो भी किया वह गलत था। इसके लिए मैंने रिचर्डसन और अंपायर से माफी भी मांगी थी।’’

‘इस तरह के व्यवहार ने स्तर को गिराया’

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के सुरक्षा अधिकारी सीन कैरोल ने कहा, ‘‘सीए के नियमानुसार स्टोइनिस को अनुच्छेद 2.1.3 के लेवल 2 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। उन पर जुर्माना भी लगा। इस तरह के व्यवहार ने स्तर को गिराया है। ऐसी घटनाओं के लिए किसी भी खेल में जगह नहीं है।’’

स्टार्स ने रेनगेड्स को 8 विकेट से हराया

शनिवार को मेलबर्न स्टार्स ने रेनगेड्स को 8 विकेट से हराया। मैच में स्टार्स टीम के ओपनर स्टोइनिस ने 55 गेंदों पर 68 रन की नाबाद पारी खेली थी। उनके साथ ग्लैन मैक्सवेल भी 32 गेंद पर 40 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। जबकि केन रिचर्ड्सन ने 4 ओवर में 34 रन देकर सिर्फ 1 विकेट हासिल किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मार्कस स्टोइनिस ने कहा- मैंने केन रिचर्डसन (दाएं) और अंपायर से माफी भी मांगी। -फाइल

No comments:

Post a Comment