Friday, December 27, 2019

KL राहुल के लिए कप्तानी करने का सही वक्त: कुंबले December 27, 2019 at 07:33PM

मनुजा वीरप्पा, बेंगलुरु इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रैंचाइजी () पर इस बार खास नजरें होंगी। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कोच इसके क्रिकेट ऑपरेशंस के निदेशक बने हैं। मोहाली आधारित इस फ्रैंचाइजी से जुड़ने के बाद इस पूर्व लेग स्पिनर ने हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत की। पेश हैं इस चर्चा के खास अंश... आईपीएल में वापसी करने पर खिलाड़ियों के बीच वापस आना और युवा, अंतरराष्ट्रीय व अनुभवी खिलाड़ियों के साथ काम करना अच्छा अनुभव है। जब किंग्स इलेवन पंजाब ने मुझसे इस बारे में (क्रिकेट ऑपरेशंस निदेशक) बात की तो फैसला लेने में मैंने थोड़ा वक्त लिया। फिर मैंने सोचा कि चलो किया जाए और युवाओं के साथ काम करते हैं। मेरा काम खिलाड़ियों को निखारने के लिए माहौल देना है। को कप्तान बनाने पर सबसे पहली बात, वह बीते दो साल से किंग्स इलेवन पंजाब के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। सभी केएल का सम्मान करते हैं और मुझे लगता है कि यह उनके जैसे खिलाड़ी के लिए आगे बढ़कर कप्तानी की भूमिका स्वीकार करने का यह सही वक्त था। किसी भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के इर्द-गिर्द टीम बनाना महत्वपूर्ण है और इसी वजह से हमने केएल को चुना। टीम की यूनिटी पर यह जरूरी है कि एक टीम के तौर पर हम सब अच्छी तरह घुल-मिल जाएं। एक ही इलाके से कुछ खिलाड़ियों का होना मदद करता है। हमारी टीम में पंजाब से चार, कर्नाटक से पांच, पश्चिम बंगाल से दो और वेस्ट इंडीज से तीन खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि खिलाड़ियों को एक-दूसरे के प्रदर्शन का लुत्फ उठाना और चुनौतियों का मिलकर सामना करना बहुत महत्वपूर्ण है। कोचिंग स्टाफ के नाते हमारी कोशिश यही है कि टूर्नमेंट के दौरान खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ मुमकिन माहौल दिया जाए।

No comments:

Post a Comment