Friday, December 27, 2019

चार देशों की सुपर सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया ने कहा- गांगुली की यह अनुठी सोच अच्छी है December 27, 2019 at 05:42PM

खेल डेस्क. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने चार देशों की वनडे सुपर सीरीज के बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली के सुझाव की तारीफ की है। हालांकि उन्होंने इसके आयोजन को लेकर कोई आश्वासन नहीं दिया है। गांगुली ने कहा था कि 2021 से चार देशों की सुपर सीरीज की तैयारी चल रही है। इसमें भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और एक अन्य देश को मौका मिलेगा।

टूर्नामेंट के पहले सीजन का आयोजन भारत में होगा। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी कहा था कि वह इस मसले पर बातचीत के लिए तैयार है। रॉबर्ट्स ने कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली की यह अनूठी सोच है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘गांगुली ने अपने छोटे से कार्यकाल में कोलकाता में दिन-रात का टेस्ट करा दिया और नतीजा शानदार रहा। अब सुपर सीरीज का प्रस्ताव भी अच्छा है।’’

सभी देशों को पर्याप्त क्रिकेट खेलने का मौका मिले
सीए के सीईओ ने कहा कि वे अगले महीने भारत और बांग्लादेश आकर फ्यूचर कैलेंडर को लेकर बात करेंगे। उन्होंने कहा कि अन्य क्रिकेट बोर्ड को भी पर्याप्त क्रिकेट खेलने और राजस्व बढ़ाने का मौका मिलना चाहिए। हम अगले साल अफगानिस्तान की मेजबानी करने जा रहे हैं। यह हमारे वर्ल्ड क्रिकेट की प्रतिबद्धता को दिखाता है। हम आईसीसी के अन्य सदस्यों के साथ बातचीत कर रहे हैं ताकि पूरी दुनिया में खेल को बढ़ाया जा सके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने कहा- सौरभ गांगुली (दाएं) का सुझाव अच्छा है। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment