Friday, December 27, 2019

दानिश कनेरिया बोले- शोएब मेरे साथ बुरा सलूक करने वाले प्लेयर्स का नाम बताएं, मुझे हिंदू होने पर गर्व December 27, 2019 at 09:39PM

खेल डेस्क. पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने शोएब अख्तर के उस बयान का समर्थन किया जिसमें शोएब ने कहा था कि हिंदू होने की वजह से दानिश के साथ नाइंसाफी होती थी। हालांकि, शोएब के इस बयान का जावेद मियांदाद जैसे क्रिकेटर ने विरोध किया। दानिश ने शुक्रवार रात एक वीडियो जारी किया। इसमें कहा कि उन्हें हिंदू और पाकिस्तानी होने पर गर्व है। यहां दानिश के ताजा वीडियो में कही गई बातों के चुनिंदा अंश।

शोएब की बातों को हल्के में न लें
वीडियो की शुरुआत दानिश नमस्कार, सलाम और जय श्रीराम से करते हैं। इसके बाद वो कहते हैं, “आप लोग जानते ही हैं कि शोएब अख्तर ने एक स्टेटमेंट दिया। ये काफी वायरल हो रहा है। मीडिया अब मुझसे सवाल कर रहा है। कई लोगों के मेरे पास मैसेज आए। मुझसे पूछा जा रहा है कि शोएब ने जो बयान दिया है, उस पर मुझे क्या कहना है? सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि मैंने हाईएस्ट लेवल पर पाकिस्तान को रिप्रेजेंट किया। अपने मुल्क को जीत दिलाई। मैंने और शोएब ने कई स्पैल ऐसे किए, जिनसे पाकिस्तान को जीत मिली। शोएब के साथ कोई ऐसी बात हुई होगी, जिससे उन्हें लगा कि मेरे साथ क्या हो रहा है। नेशनल टीवी पर आकर उन्होंने कोई बात ऐसे ही नहीं कह दी होगी। उन्हें फील हुआ होगा कि मेरे साथ कैसा बर्ताव हो रहा है।”

फोकस सिर्फ क्रिकेट पर था
इसी वीडियो में दानिश आगे कहते हैं, “मैंने अपने साथ हो रही चीजों को इग्नोर किया। सिर्फ क्रिकेट पर फोकस किया। पीठ पीछे कई बातें होती थीं। इसका इल्म मुझे भी था। लेकिन, इतने साल बाद अगर शोएब अख्तर कुछ कह रहे हैं तो इसके मायने हैं। वो इन बातों को करने के लिए सबसे सही शख्स हैं। मैं चाहूंगा कि अब शोएब उन प्लेयर्स का नाम भी बताएं, जो इन गलत बातों में शामिल थे। मेरे खेल की वजह से इंजमाम, यूनिस खान, शोएब और मोहम्मद यूसुफ मुझे सपोर्ट करते थे।”

पाकिस्तानी और हिंदू होने पर गर्व
इस लेग स्पिनर के मुताबिक, उन्हें पाकिस्तानी होने पर फख्र है। कनेरिया ने कहा, “मुझे पाकिस्तान और हिंदू होने पर गर्व है। मैंने जो कुछ हासिल किया, वो मेहनत और काबिलियत से संभव हो सका। जो बात थी, वो मैंने साफ कर दी। कृपया इसे सियासी रंग न दें। ”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
2005 में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच के दौरान शोएब अख्तर और दानिश कनेरिया। (फाइल)

No comments:

Post a Comment