Sunday, December 22, 2019

पाकिस्तान को डरकर नहीं खेलना चाहिए, हमारे कप्तान को कोहली से बेहतर होना चाहिए: शोएब अख्तर December 22, 2019 at 06:31PM

खेल डेस्क. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने कहा कि पाक टीम को डरकर नहीं खेलना चाहिए। हमारी टीम हमेशा निडर और आक्रामक होकर खेली है। शोएब ने रविवार को अपने यूट्युब चैनल पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम का माहौल काफी अलग है। उनकी टीम कप्तान विराट कोहली की हर बात मानती है। पाकिस्तानी कप्तान को कोहली से बेहतर होना चाहिए।

अख्तर ने कहा, मैंने हमेशा भारतीय टीम को बढ़ते हुए देखा है। पाकिस्तान का खेल हमेशा से ही आक्रामक रहा। हम कभी डरकर नहीं खेले। हमें अब यही रणनीति अपनानी चाहिए। मिस्बाह उल हक (पाकिस्तानी कोच) और अजहर अली (पाकिस्तान वनडे टीम के कप्तान) को अपनी टीम को बेहतर बनाने के लिए काम करना चाहिए। हमें अपनी रणनीति विराट कोहली से बेहतर बनानी चाहिए।

‘कोहली से भारतीय खिलाड़ी काफी सीखते हैं’

उन्होंने कहा, ‘‘विराट कोहली फिटनेस को लेकर फिक्रमंद रहते हैं। उनकी टीम कोहली को देखकर काफी सीखती है। यदि कप्तान चुस्त-दुरुस्त हो और हमेशा फॉर्म में रहे, तो टीम के खिलाड़ी उन्हें जरूर फॉलो करते हैं। मैं मानता हूं कि जब पाकिस्तान टीम के कप्तान इमरान खान थे, तब हमारी टीम में भी यही चलन था। उस समय पूरी पाकिस्तान टीम भी इमरान को फॉलो करती थी।’’

पाकिस्तान को इमरान की कप्तानी से सीखना चाहिए: अख्तर

अख्तर ने कहा, ‘‘हमें इमरान खान की कप्तानी से सीख लेनी चाहिए। उनके समय में पाकिस्तानी टीम किसी से नहीं डरती थी। इमरान मैच विनर कप्तान थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे खिलाड़ियों को हर परिस्थिति में खेलने का आदी हो जाना चाहिए। पाकिस्तान में युवाओं और हुनर को तराशने की जरूरत है, खासकर बल्लेबाजी में। आपको खिलाड़ियों की उम्र को लेकर चिंतित नहीं होना चाहिए।’’

पाकिस्तान के टॉप-4 बल्लेबाजों ने एक टेस्ट पारी में शतक लगाए
पाकिस्तान के शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली और बाबर आजम ने श्रीलंका के खिलाफ कराची में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शतकीय पारी खेली। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दूसरा मौका है जब किसी टीम के शुरुआती चार बल्लेबाजों ने एक ही पारी में शतक लगाया। पिछली बार भारत के शुरुआती चार बल्लेबाजों ने 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ ऐसा किया था। तब दिनेश कार्तिक (129), वसीम जाफर (138), राहुल द्रविड़ (129) और सचिन तेंदुलकर ने (122) ने शतकीय पारी खेली थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शोएब अख्तर ने कहा- कोच मिस्बाह उल हक और कप्तान अजहर अली को अपनी पाकिस्तान टीम को बेहतर बनाने के लिए काम करना चाहिए।

No comments:

Post a Comment