Monday, December 9, 2019

पाकिस्तान के ओपनर शान मसूद ने कहा- मिकी ऑर्थर के श्रीलंका बनने से हम परेशान नहीं, अपनी ताकत जानते हैं December 09, 2019 at 06:16PM

खेल डेस्क. पाकिस्तान टीम इस बात से परेशान नहीं है कि मिकी ऑर्थर अब श्रीलंकाई टीम के हेड कोच बन गए हैं। वो तीन साल तक पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के कोच रह चुके हैं। सिर्फ दो महीने पहले उन्हें पद से हटाया गया था। इसके बाद पिछले हफ्ते श्रीलंका ने मिकी को दो साल के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम का कोच नियुक्त किया। पाकिस्तान के टेस्ट ओपनर शान मसूद ने कहा- हम अपनी ताकत और कमजोरियों से वाकिफ हैं। मिकी के विपक्षी खेमे में होने से हमें कोई परेशानी नहीं है। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी में 11 और दूसरा कराची में 19 दिसंबर से खेला जाएगा।

हेड कोच की भूमिका सीमित
रावलपिंडी में नेट सेशन के बाद मसूद ने मीडिया से बातचीत की। मिकी ऑर्थर के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, “हेड कोच का रोल अपने खिलाड़ियों तक सीमित रहता है। विरोधी टीम से उसका ज्यादा ताल्लुक नहीं होता। हम अपनी ताकत और कमजोरियों से वाकिफ हैं। जो कमी है उसे दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। अगर तैयारी अच्छी रहेगी तो जाहिर है हम पर कोई दबाव नहीं रहेगा।”लेफ्ट आर्म पेसर उस्मान शिनवारी ने भी इसी तरह के विचार व्यक्त किए। एक अन्य सवाल के जवाब में शिनवारी ने कहा, “मैं होम ग्राउंड पर पांच विकेट लेना चाहूंगा। रावलपिंडी में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती रही है। लेकिन, श्रीलंका के पास भी मजबूत टीम है और वो किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं। हमारी टीम को बेहतर तैयारी करनी जरूरी है।”

ऑर्थर की कोचिंग टीम
मिकी का कार्यकाल दो साल होगा। फ्लॉवर को सिर्फ वनडे और टी20 टीम का बैटिंग कोच नियुक्त किया गया है। टेस्ट मैच में यह जिम्मेदारी मिकी ही संभालेंगे। ऑर्थर विश्व क्रिकेट के सबसे अनुभवी प्रशिक्षकों में शामिल हैं। 2005 से 2010 तक वो दक्षिण अफ्रीका टीम के हेड कोच रहे। वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के भी मुख्य प्रशिक्षक रह चुके हैं। उनके कार्यकाल में पाकिस्तान ने चैम्पियंस ट्रॉफी जीती और टी-20 में नंबर 1 बनी। विश्व कप 2019 में टीम का खराब प्रदर्शन रहा तो वह(मिकी) हटा दिए गए। ग्रांट फ्लॉवर बल्लेबाजी कोच होंगे, वह भी दो महीने पहले तक पाकिस्तान के बल्लेबाजी प्रशिक्षक थे। डेविड सेकर गेंदबाजी कोच बनाए गए हैं, फील्डिंग कोच के तौर पर शेन मैक्डरमॉट की नियुक्ति की गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान के टेस्ट ओपनर शान मसूद के मुताबिक- मिकी ऑर्थर के विपक्षी खेमे में होने से हमें कोई परेशानी नहीं है।(फाइल)

No comments:

Post a Comment