Monday, December 9, 2019

टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंची श्रीलंकाई टीम, पहला मुकाबला 11 दिसंबर से रावलपिंडी में December 09, 2019 at 02:58PM

खेल डेस्ट. दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम सोमवार को पाकिस्तान पहुंची। इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर टीम का स्वागत पाकिस्तान बोर्ड के अफसरों ने किया। पाकिस्तान में 10 साल बाद कोई टीम टेस्ट सीरीज खेल रही है। 2009 में श्रीलंकाई टीम पर कराची में आतंकी हमला हुआ था। इसके बाद से कोई टीम इस मुल्क में टेस्ट खेलने नहीं आई। अक्टूबर में दोनों टीमों ने 3 टी20 मैच खेले थे। तब श्रीलंका के 10 टॉप प्लेयर पाकिस्तान नहीं आए थे। टेस्ट टीम में ये सभी शामिल हैं। पहला टेस्ट रावलपिंडी में 11 और दूसरा कराची में 19 दिसंबर से खेला जाएगा।

सीईओ ने किया इस्तकबाल
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने श्रीलंकाई टीम के पाकिस्तान दौरे को ऐतिहासिक बताया। एक ट्वीट में वसीम ने कहा, “एक क्रिकेट प्रेमी देश के तौर पर पाकिस्तान के लिए श्रीलंकाई टीम का यहां टेस्ट सीरीज के लिए आना वास्तव में ऐतिहासिक पल है। हम अपने मेहमानों को दिल से स्वागत करते हैं। उम्मीद करते हैं कि मैदान पर भी यह ऐतिहासिक सीरीज होगी।” पहला टेस्ट 11 दिसंबर से रावलपिंडी में खेला जाएगा। यह पूर्व टेस्ट क्रिकेटर शोएब अख्तर का होम ग्राउंड है। दूसरा टेस्ट कराची में 19 दिसंबर से खेला जाएगा। पाकिस्तान पिछले 9 साल से अपनी होम सीरीज शारजाह या दुबई में खेल रहा था। श्रीलंकाई टीम के साथ एक विशेष सुरक्षा दस्ता भी आया है।##

मिकी ऑर्थर की रणनीति अहम होगी
सिर्फ दो महीने पहले तक मिकी ऑर्थर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच थे। विश्व कप के बाद उन्हें हटाकर मिस्बाह उल हक को चीफ सिलेक्टर और हेड कोच की दोहरी जिम्मेदारी दे दी गई। दो सीरीज अब तक उनके हिस्से आईं। दोनों में ही वो पूरी तरह नाकाम रहे। श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान को उसकी ही जमीन पर टी20 सीरीज में 3-0 से हराया। ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान टीम टी20 में 2-0 और टेस्ट में भी 2-0 से ही हारी। अब मिकी श्रीलंका के हेड कोच हैं। तीन साल तक पाकिस्तानी टीम के साथ रहने का अनुभव उनके काम आएगा। वो हर पाकिस्तानी प्लेयर की खूबियों और खामियों को बेहतर समझते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सोमवार 9 दिसंबर को इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की अगवानी करते पीसीबी अधिकारी।

No comments:

Post a Comment