Friday, December 13, 2019

कोहली के खिलाफ नोटबुक सेलिब्रेशन करने वाले विलियम्स 50 लाख की बेस प्राइस में, सैल्यूट करने वाले कॉटरेल भी शामिल December 13, 2019 at 01:41AM

खेल डेस्क. ड्वेन ब्रावो, कीरोन पोलार्ड, डैरन सैमी के बाद आईपीएल के 13वें सीजन में वेस्टइंडीज के नए खिलाड़ी अलहदा अंदाज में जश्न मनाते नजर आ सकते हैं। इनमें नोटबुक सेलिब्रेशन करने वाले केसरिक विलियम्स के साथ ही सैल्यूट मारने वाले शेल्डन कॉटरेल शामिल हैं। नीलामी में इन दोनों का बेस प्राइस 50 लाख है।

हैदराबाद टी-20 में 94 रन की पारी खेलने के दौरानभारतीय कप्तान विराट कोहली ने विलियम्स के नोटबुक सेलिब्रेशन की कॉपी की थी। वाकया भारतीय पारी के 16वें ओवर में हुआ था। जबभारतीय कप्तान ने विलियम्स की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर शानदार छक्का लगाया था। हालांकि अलगे मैच में विलियम्स ने उन्हें आउट कर बदला उन्हें मुंह बंद रखने का इशारा किया था।मैदान पर अनूठे अंदाज में जश्व मनाने वाले गेंदबाजों में चेन्नई सुपर किंग्स के इमरान ताहिर भी हैं। वह मैदान में काफी दूर भाग कर विकेट लेने का जश्न मनाते हैं। इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के खैरी पियरे, हेडन वॉल्श जूनियर जैसे गेंदबाज भी जुड़ सकते हैं। नीलामी में इनका बेस प्राइस भी 50 लाख है।

केसरिक विलियम्स
आईपीएल नीलामी में वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज पर सबकी नजर रहेगी। उन्होंने भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज में सिर्फ तीन विकेट लिए। उसमें से भी एक भारतीय कप्तान कोहली का है। उन्होंने अपनी पेस और सटीक लाइन लेंथ से सबको प्रभावित किया। भारतीय कप्तान विराट कोहली से मैदान पर उनकी नोंकझोंक ने भी सुर्खियां बटोरी। विकेट लेने के बाद उनके नोटबुक सेलिब्रेशन स्टाइल को कोहली ने भी कॉपी किया। जो रातों-रात सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। टी-20 में उनका स्ट्राइक रेट भी अच्छा है। टेस्ट खेलने वाले देशों के कम से कम 20 विकेट लेने वाले गेंदबाजों में विलियम्स के पास चौथा सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट (12.7) है।

शेल्डन कॉटरेल
शेल्डन कॉटरेल अपने सैल्यूट स्टाइल सेलिब्रेशन के चलते अच्छे एंटरटेनर साबित हो सकते हैं। वेस्टइंडीज का यह गेंदबाज पहली बार आईपीएल नीलामी में शामिल हो रहा है। भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज में उन्होंने विकेट तो 3 लिए। लेकिन पहले और दूसरे मैच में उनका औसत 7 रन प्रति ओवर के भीतर रहा। जो इस फॉर्मेट में अच्छा माना जाता है। वह सफेद गेंद से अच्छी स्विंग गेंदबाजी करते हैं। उनकी स्लो बाउंसर और ऑफ कटर बल्लेबाजों को परेशानी में डालती है। कॉटरेल ने अब तक खेले 26 वनडे में 34 विकेट तो 22 टी-20 में 30 विकेट लिए हैं।

खैरी पियरे
2018 की कैरेबियन प्रीमियर लीग के फाइनल के हीरो खैरी पियरे भी इस बार नीलामी में शामिल हैं। बाएं हाथ के स्पिनर ने भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में 3 विकेट लिए। लेकिन पावरप्ले में रन रोकने की उनकी काबिलियत ने सबको प्रभावित किया। हालांकि आईपीएल में विदेशी फिरकी गेंदबाजों को डिमांड नहीं रहती। लेकिन कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में वह जिस ट्रिनबागो नाइड राइडर्स की टीम से खेलते हैं। उसी टीम के मुख्य कोच ब्रैंडन मैक्कुलम और स्पिन कोच कार्ल क्रो आईपीएल में केकेआर से जुड़े हैं। ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स का टीम मैनेजमेंट उन्हें लेने में दिलचस्पी दिखा सकता है।

हेडन वॉल्श जूनियर
2019 की कैरेबियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा 9 मैचों में 22 विकेट लेकर लेग स्पिनर हेडन वॉल्श सबकी नजर में आए। खासतौर पर उनकी गुगली ने सभी बल्लेबाजों को परेशान किया। ऐसे में आईपीएल नीलामी में वॉल्श फ्रेंचाइजियों के लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं। भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी वह असरदार रहे। पहले टी-20 में उन्होंने 2 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट लिया जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर दो विकेट हासिल किए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शेल्डन कॉटरेल विकेट लेने के बाद सैल्यूट मारते हुए। (फाइल फोटो)

No comments:

Post a Comment