Sunday, January 9, 2022

इंडिया ओपन बैडमिंटन: भारत को बड़ा झटका , इस स्टार खिलाड़ी को हुआ कोरोना January 09, 2022 at 05:50AM

नई दिल्ली भारत के शीर्ष का कोविड-19 का टेस्ट पॉजिटिव आया है। कोरोना संक्रमित होने के कारण प्रणीत अब से हट गए हैं। प्रणीत ने रविवार को कहा, 'हां, आरटी पीसीआर टेस्ट में मुझे कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया है। मुझे कल से जुकाम और खांसी थी। मैं घर पर ही पृथकवास पर हूं।' उन्होंने कहा, 'मुझे फिर से परीक्षण करवाने से पहले कम से कम एक सप्ताह तक इंतजार करना होगा। यह एक महत्वपूर्ण वर्ष है और फिटनेस हासिल करने के लिए समय बहुत कम है। मुझे उम्मीद है कि मैं जल्दी से कोर्ट पर वापसी करुंगा।' भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के महासचिव अजय सिंघानिया ने भी पुष्टि की कि प्रणीत इस 400,000 डॉलर इनामी टूर्नामेंट से हट गए हैं। एक अन्य भारतीय खिलाड़ी युगल विशेषज्ञ ध्रुव रावत का दिल्ली रवाना होने से पहले परीक्षण पॉजिटिव आया था। टूर्नामेंट का आयोजन 11 जनवरी से होगा और कोविड-19 महामारी के कारण कार्यक्रम स्थल पर किसी भी दर्शक को अनुमति नहीं दी जाएगी। भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट से 2022 का अंतरराष्ट्रीय सत्र शुरू होगा। मौजूदा विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता भारत के श्रीकांत को पुरुष एकल वर्ग में शीर्ष वरीयता दी गई है। टूर्नामेंट में विश्व चैंपियन लोह कीन यू और कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन भी वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों में शामिल है, जो पहली बार इंडिया ओपन खिताब जीतने की कोशिश करेंगे। सिंघानिया ने मुश्किल परिस्थितियों में भी टूर्नामेंट के आयोजन पर खुशी जताई है।

No comments:

Post a Comment