Tuesday, September 14, 2021

क्या यह तुम्हारी असली उम्र है- जब राहुल द्रविड़ ने किया था दीपक चाहर से मजाक September 14, 2021 at 07:06AM

नई दिल्ली भारतीय तेज गेंदबाज ने श्रीलंका दौरे पर अपने साथ हुई एक मजेदार घटना का जिक्र किया है। चाहर राहुल द्रविड़ की कोचिंग में श्रीलंका दौरे पर गई युवा टीम का हिस्सा थे। मुख्य टीम इंडिया इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही थी। चाहर ने द्रविड़ के साथ उनकी उमर् को लेकर हुई एक मजाकिया घटना का जिक्र किया है। चाहर ने बताया कि जब वह श्रीलंका पहुंचे तो राहुल द्रविड़ ने उनसे उनकी उम्र पूछी। जब उन्होंने अपनी उम्र बताई तो राहुल द्रविड़ ने उनसे मजाक में पूछा कि क्या वह अपनी असली उम्र बता रहे हैं या फिर रेकॉर्ड बुक में दर्ज उम्र। द्रविड़ का इशारा इस ओर था कि कुछ क्रिकेटर रेकॉर्ड बुक में अपनी उम्र कम लिखवाते हैं ताकि वह अधिक समय तक खेल सकें। चाहर ने कहा कि वह ऐसा नहीं कर सकते थे क्योंकि उनके पिता भारतीय वायु सेना में काम करते हैं। आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, 'जब हम श्रीलंका पहुंचे तो राहुल सर ने मेरी उम्र पूछी। मैंने कहा कि मैं 28 साल का हूं और जल्द ही 29 का होने वाला हूं। तो उन्होंने कहा - 'क्या यह तुम्हारी असली उम्र है या क्रिकेटर की उम्र है?' फिर मैंने उन्हें बताया कि यह मेरी असली उम्र है चूंकि मेरे पिता एयरफोर्स में थे इस वजह से मैं उम्र में धांधली नहीं कर सकता।' चाहर ने आगे कहा कि द्रविड़ ने युवा खिलाड़ियों पर काफी भरोसा जताया और इसी वजह से उन्होंने उनकी मौजूदगी में हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है। गेंद से अच्छा प्रदर्शन करन के अलावा उत्तर प्रदेश के इस खिलाड़ी ने बल्ले से भी कमाल का खेल दिखाया जिसने भारत को वनडे सीरीज में जीत हासिल करने में मदद की। चाहर ने कहा, 'गंभीरता से कहू्ं तो द्रविड़ सर ने मुझे बताया कि मुझमें 4-5 साल का टेस्ट क्रिकेट बचा है। ये शब्द मेरे साथ हैं। उन्होंने मुझे हमेशा टेस्ट मैच का बोलर माना है और इंडिया ए के रेड-बॉल मैचों के लिए चुना है। जब भी मैं उनके अंडर खेला हूं, मैंने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है। बल्ले से भी गेंद से भी। वह मेरी क्षमता को अच्छी तरह जानते हैं।'

No comments:

Post a Comment