Tuesday, September 14, 2021

टी20 विश्व कप टीम से नजरअंदाज किए जाने के बाद मलिंगा का संन्यास का ऐलान September 14, 2021 at 02:54AM

नई दिल्ली श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की। 38 वर्षीय मलिंगा ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी। मलिंगा को आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए श्रीलंका की टीम में जगह नहीं मिली थी। अपने क्रिकेट करियर में मलिंगा ने 30 टेस्ट (101 विकेट) , 226 वनडे (338 विकेट) और 84 टी20 (107 विकेट) इंटरनैशनल मैच खेले। उन्होंने अपना अंतिम टी20 मैच मार्च 2020 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पल्लेकल में खेला था। मलिंगा ने श्रीलंका के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कुल 546 विकेट चटकाए। उन्होंने साल 2011 में टेस्ट और 2019 में वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। हालांकि वह इसके बाद वह श्रीलंका की ओर से टी20 इंटरनैशनल मैच खेलेते रहे। ...और मलिंगा ने कुछ यूं जताया आभार मलिंगा ने कहा, 'आज का दिन मेरे लिए बहुत खास है। मैं आप सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने मेरे पूरे टी20 करियर में मेरा साथ दिया। आज मैंने अपने टी20 गेंदबाजी को 100 फीसदी आराम देने का फैसला किया है। मैं श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड, मुंबई इंडियंस, मेलबर्न स्टार्स, केंट क्रिकेट क्लब, रंगपुर राइडर्स, गुयाना वॉरियर्स, मराठा वॉरियर्स और मॉन्ट्रियल टाइगर्स को धन्यवाद देना चाहता हूं। अब मैं अपने अनुभव को उन युवा क्रिकेटरों के साथ साझा करना चाहता हूं जो अपनी राष्ट्रीय टीम और फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना चाहते हैं। खेल के लिए मेरा प्यार कभी कम नहीं होगा। हम अपने युवाओं को इतिहास बनाते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।' आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से रिलीज होने के बाद मलिंगा ने इस साल जनवरी में फ्रैंचाइजी क्रिकेट से भी संन्यास की घोषणा की थी। टी20 में सबसे पहले 100 विकेट का आंकड़ा छूने वाले मलिंगा ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में कुल 107 शिकार किए। आईपीएल में मलिंगा ने झटके 170 विकेट मलिंगा ने आईपीएल में 122 मैच खेलकर कुल 170 विकेट चटकाए। इस टी20 लीग में सबसे अधिक विकेट झटकने के मामले में मलिंगा टॉप पर हैं। उनकी बेस्ट बोलिंग 13 रन देकर 5 विकेट है। आईपीएल में मलिंगा ने एक बार 5 और 6 बार 4 विकेट हॉल अपने नाम की है।

No comments:

Post a Comment