Monday, September 13, 2021

छलका कुलदीप यादव का दर्द, बोले शायद KKR को मेरे हुनर पर भरोसा नहीं September 13, 2021 at 05:08AM

नई दिल्ली ने हाल ही में बताया था कि उन्हें आईपीएल फ्रैंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला है। कोलकाता के लिए ज्यादातर वक्त वह बैंच पर ही बैठे रहे हैं। टीम ने सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती को प्राथमिकता दी है। बाएं हाथ के इस कलाई के स्पिनर ने कहा कि टीम में संवाद की कमी है और साथ ही यह भी कहा कि उन्हें कभी टीम में शामिल नहीं किए जाने का कारण भी नहीं बताया गया। यादव को इस सीजन के पहले हिस्से में ज्यादातर मैचों में मौका नहीं मिला था। हालांकि टीम ने अपने कई मैच स्पिनर्स के लिए मददगार चेन्नई की पिच पर खेले थे। कम्यूनिकेशन बना रहना चाहिए आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कुलदीप यादव ने कई बातें कीं। यादव ने कहा, 'अगर कोचों ने आपके साथ पहले काम किया हो और काफी लंबे वक्त से आपके साथ काम कर रहे हों, तो वे आपको बेहतर तरीके से समझते हैं। लेकिन जब संवाद कमजोर हो तो इसे समझ पाना बहुत मुश्किल होता है। कई बार आपको यह पता ही नहीं होता कि आप खेल भी रहे हैं या नहीं। या फिर टीम आपसे क्या चाहती है।' आपको समझ नहीं आता आखिर मौका क्यों नहीं मिल रहा यादव ने कहा, 'कई बार आपको लगता है कि आप खेलने के हकदार हैं, टीम के लिए मैच जीत सकते हैं लेकिन आप यह नहीं जानते कि आपको खेलने का मौका क्यों नहीं मिल रहा। टीम प्रबंधन दो महीने की योजनाओं के साथ आता है, तो यह काफी मुश्किल हो जाता है।' आईपीएल टीम इंडिया से काफी अलग कुलदीप यादव ने टीम इंडिया और आईपीएल फ्रैंचाइजी में खिलाड़ियों को हैंडल किए जाने के तरीके में अंतर के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम के खेमे में खिलाड़ियों को अकसर बताया जाता है कि आखिर उन्हें क्यों मौका नहीं दिया जा रहा है। लेकिन आईपीएल यह चलन आईपीएल फ्रैंचाइजी में नहीं है। यादव ने कहा कि फ्रैंचाइजी ने मैच जिताने की उनके हुनर पर भरोसा नहीं किया। 'दुख तो होता है'यादव ने कहा, 'भारतीय टीम में जब आपको नहीं चुना जाता है तो आपसे बात की जाती है लेकिन आईपीएल में ऐसा नहीं होता। मुझे याद है कि आईपीएल से पहले मैंने फ्रैंचाइजी से बात की थी लेकिन टूर्नमेंट शुरू होने के बाद किसी ने मुझे कोई कारण नहीं बताया। मैं थोड़ा हैरान था। मुझे लगा कि उन्हें भरोसा नहीं है। जैसे उन्हें मेरे स्किल पर विश्वास नहीं है। जब टीम के पास बहुत विकल्प हों तो ऐसा होता है। केकेआर के पास अब स्पिन बोलिंग के कई विकल्प हैं।'

No comments:

Post a Comment