Wednesday, September 29, 2021

IPL 2021: अश्विन-मोर्गन के बीच मैदान पर बवाल, अब उठ रहे खेल भावना पर सवाल September 28, 2021 at 06:18AM

शारजाहकोलकाता नाइटराइडर्स के सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को खुशी है कि उन्होंने मंगलवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल मुकाबले के दौरान नाराज रविचंद्रन अश्विन और खिन्न इयोग मोर्गन के बीच मैदान पर तीखी तकरार के बाद मामले को शांत करने में भूमिका निभाई। नाइटराइडर्स ने दिल्ली को कम स्कोर वाले मैच में तीन विकेट से हराया, लेकिन समस्या उस समय शुरू हुई जब कोलकाता के क्षेत्ररक्षक राहुल त्रिपाठी ने थ्रो फेंकी और गेंद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत से टकराकर दूर चली गई। अश्विन ने इसके बाद अतिरिक्त रन चुराने का प्रयास किया। कार्तिक ने खुलासा किया कि उनके कप्तान मोर्गन को लगा कि यह ‘खेल भावना’ के अंतर्गत नहीं था और टिम साउदी की गेंद पर जब अश्विन आउट हुए तो उन्होंने उसे यह बात कही। मैदान से बाहर जा रहे नाराज अश्विन इसके बाद रुक गए और उन्हें नाइटराइडर्स के कप्तान ओर आते देखा गया। कार्तिक इसके बाद दोनों के बीच में आ गए और उन्होंने तमिलनाडु टीम के अपने साथी से आग्रह किया कि वह मैदान से चले जाएं। कार्तिक ने दिल्ली के खिलाफ तीन विकेट की जीत के बाद कहा, ‘मुझे पता है कि जब राहुल त्रिपाठी ने थ्रो किया और गेंद ऋषभ पंत के शरीर से लगकर दूर चली गई तो अश्विन ने रन की मांग की और उन्होंने रन लेना शुरू कर दिया।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि मोर्गन को यह पसंद आया। मुझे लगता है कि वह उम्मीद करता है कि अगर गेंद बल्लेबाज या बल्ले से लगती है तो वह खेल भावना में रन नहीं लेगा। यह काफी रोचक विषय है, इस पर मेरा अपना नजरिया है, लेकिन फिलहाल मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि मुझे खुशी है कि मैंने मामला शांत करने में भूमिका निभाई और अब चीजें ठीक हो गई हैं।’ दिल्ली के कप्तान पंत ने इस मामले को अधिक तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि यह खेल का हिस्सा है। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह खेल का हिस्सा है क्योंकि दोनों टीमें मैच जीतने का प्रयास कर रही थीं इसलिए कुछ होना था। जो भी खेल के लिए अच्छा है वह मुझे लगता है कि खेल भावना के तहत है।’

No comments:

Post a Comment