Sunday, July 25, 2021

मीराबाई चानू को जिंदगी भर फ्री पिज्‍जा खिलाएगा डॉमिनोज, ओलिंपिंक में सिल्‍वर मेडल का इनाम July 24, 2021 at 11:54PM

नई दिल्‍ली वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने शनिवार को इतिहास रच दिया। उन्होंने रियो के दर्द को भुलाकर तोक्यो ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीता। चानू तोक्यो ओलिंपिक में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी भी बनी। उन्होंने महिलाओं की 49 किलोग्राम भारवर्ग में मेडल जीता। ऐतिहासिक मेडल जीतने के बाद मीराबाई ने पिज्जा और आइसक्रीम खाने की इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा था कि उन्होंने महीनों से अपना फेवरिट खाना नहीं खाया है। ओलिंपिक मेडल जीतने के बाद मीराबाई ने कहा था, 'मैंने महीनों से पिज्जा और आइसक्रीम नहीं खाई है।' उनके इस कॉमेंट के बाद डॉमिनो इंडिया ने मीराबाई को जिंदगीभर फ्री पिज्जा देने का ऑफर किया है। डॉमिनो ने टि्वटर पर लिखा, 'मेडल घर लाने पर आपको बहुत-बहुत बधाई। आपने एक अरब से ज्यादा भारतीयों के सपनों को पूरा किया है। इससे ज्यादा खुशी की बात दूसरी नहीं होगी कि हम आपको जीवनभर मुफ्त पिज्जा दें। एक बार और बधाई। उन्होंने कहा, 'रियो ओलिंपिक में असफल रहने के बाद मैं काफी निराश थी। मैंने 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीता था। इसके बाद मैंने ओलिंपिक के बारे में सोचना शुरू कर दिया था। तभी मैंने ओलिंपिक पदक का सपना देखा था।'

No comments:

Post a Comment