Tuesday, July 13, 2021

14 हजार टी-20 रन बनाने के बाद क्या है गेल का अगला मिशन, खुद किया खुलासा July 13, 2021 at 12:17AM

सेंट लुसिया गेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी 20 मुकाबले में 38 गेंदों पर सात छक्कों और चार चौकों की मदद से 67 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। गेल इसके साथ ही पहले बल्लेबाज बने जिन्होंने टी-20 में 14000 रन पूरे किए। मैं अपना लक्ष्य खुद सेट करता हूंटी-20 क्रिकेट में 14000 रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज गेल ने कहा है कि उनमें रनों की भूख अभी भी बाकी है। यूनिवर्सल बॉस ने 14वां टी-20 अर्धशतक जड़ा। गेल ने कहा, ‘मैं अपने लिए एक लक्ष्य सेट करता हूं और अब मैंने 15000 रन बनाने का सोचा है। यह जानना सुखद है कि मैं पहला व्यक्ति हूं जिसने टी-20 में 14000 रन बनाए हैं, विशेषकर अर्धशतक और जीत के साथ।’ अभी काफी कुछ करना बाकी हैउन्होंने कहा, ‘अभी काफी कुछ करना बाकी है और मैं इसमें सक्षम हूं। मुझमें रन बनाने की भूख अभी भी है। यह अच्छा है कि मैं रन बना सका क्योंकि पिछले कुछ समय से मेरा बल्ला खामोश था। मैं खुश हूं कि ऐसा कर सका, लेकिन यह मेरे टीम के साथी खिलाड़ियों के बिना संभव नहीं था जो मुझे प्रेरित करते हैं। कप्तान कीरोन पोलार्ड ने मुझे याद दिलाया कि बस वहां जाकर खुद का खेल खेलो और मुझे खुशी है कि मैं इस मैच में ऐसा कर सका।’ पांच साल बाद फिफ्टी प्लस स्कोरगेल ने 16 मार्च 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई में 100 नाबाद रन बनाए थे। इसके बाद टी-20 इंटरनैशनल में उन्होंने फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया था। क्रिस के बाद इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज पोलार्ड हैं जिन्होंने 10836 रन बनाए हैं। पाकिस्तान के शोएब मलिक 10741 रन के साथ तीसरे पायदान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर 10017 के साथ चौथे और भारत के विराट कोहली 9992 रनों के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

No comments:

Post a Comment