Wednesday, June 9, 2021

पैट कमिंस ने याद की KKR के मालिक से अपनी पहली मुलाकात, मुझे कोई आइडिया नहीं था, शाहरुख खान कौन हैं June 08, 2021 at 11:06PM

नई दिल्ली पैट कमिंस इस समय दुनिया के चोटी के गेंदबाजों में शामिल हैं। तीनों प्रारूपों में उनका प्रदर्शन कमाल का है। वह ऑस्ट्रेलियाई टीम का अहम हिस्सा हैं। इसके साथ ही वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी अपना दम दिखा रहे हैं। कमिंस को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये की रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया। वह उस समय आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने थे। इससे पता चलता है कि केकेआर के सह-मालिक शाहरुख खान कमिंस को काफी पसंद करते हैं। ऑस्ट्रेलियाई पेसर ने केकेआर के लिए भी अच्छा प्रदर्शन किया है। कमिंस टीम की उम्मीदों पर खरे भी उतरे हैं। हाल ही में एक यूट्यूब वीडियो पर 28 वर्षीय इस तेज गेंदबाज ने शाहरुख खान के साथ अपनी मुलाकात को याद किया। शाहरुख बॉलीवुड के सुपर स्टार हैं और कई लोगों के लिए उनसे मुलाकात करना किसी सपने से कम नहीं लेकिन कमिंस के साथ ऐसा नहीं था। यहां तक कि कमिंस पहली मुलाकात में शाहरुख को पहचान नहीं पाए थे। अनुभव जैन के शो में कमिंस ने कहा कि उन्हें लगा कि यह आदमी कूल है। इनका अपना आभामंडल है। उन्होंने कहा, 'पहली बार जब मैं शाहरुख खान से मिला तो मुझे कोई आइडिया नहीं था कि वह कौन हैं। मुझे लगता है कि मैं 18 या 19 साल का था और मैंने कोई बॉलीवुड फिल्म नहीं देखी थी। मैंने सुना था कि शाहरुख केकेआर के मालिक हैं। मुझे शाहरुख से पहली मुलाकात के बारे में ज्यादा याद नहीं। मुझे लगा यह आदमी कूल है और इसका अपना आभामंडल है। इसके कई सिक्योरिटी गार्ड हैं।' उन्होंने आगे कहा कि शाहरुख खिलाड़ियों को खेल का लुत्फ उठाने देते हैं और कभी उन पर कोई दबाव नहीं डालते। उन्होंने कहा, 'पिछले कुछ सीजन की बात करें, वह बबल में नहीं आ पाए लेकिन वह जूम कॉल पर मदद करते हैं। एक लीडर और टीम के मालिक से आप इससे ज्यादा उम्मीद नहीं करते क्योंकि वह अपने खिलाड़ियों को गेम को इन्जॉय करने और खुलकर खेलने को कहते हैं।' इस बीच दिनेश कार्तिक ने इस बात की पुष्टि की है कि 2021 के दूसरे हिस्से के लिए टीम के साथ नहीं जुड़ेंगे। इस चरण की शुरुआत सितंबर में होनी है। यह टूर्नमेंट चार मई को कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते बीच में ही सस्पेंड कर दिया गया था। सीजन का बाकी हिस्सा अब यूएई में खेला जाएगा।

No comments:

Post a Comment