Friday, May 14, 2021

बुमराह के करियर को संवारने में इस विदेशी दिग्गज की भूमिका रही अहम, VIDEO में स्वीकारा May 13, 2021 at 10:37PM

नई दिल्ली यॉर्कर स्पेशलिस्ट के तौर वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी पहचान बना चुके टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड (Shane Bond) की जमकर सराहना की है। बुमराह का कहना है कि बॉन्ड के साथ अब तक उनका अच्छा रिश्ता रहा है। इस समय बुमराह की नजर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (World Test Championship Final) पर है जहां टीम इंडिया का सामना 18 जून से न्यूजीलैंड से होगा। यह मैच इंग्लैंड के साउथैम्प्टन में खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसमें बुमराह भारतीय पेस अटैक की अगुआई करेंगे। 'अपनी गेंदबाजी में कुछ नई चीजें जोड़ने का प्रयास करूंगा' आईपीएल फ्रैंचाइजी मुंबई इंडियंस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो अपलोड किया है। वीडियो में बुमराह कहते हैं, ' मैं हमेशा उनसे बात करने का प्रयास करता हूं यहां तक कि तब भी जब मैं भारतीय टीम के साथ होता हूं। इसलिए यह अच्छा सफर रहा है और उम्मीद है कि प्रत्येक साल मैं सीखना जारी रखूंगा और अपनी गेंदबाजी में कुछ नई चीजें जोड़ने का प्रयास करूंगा।' 'बॉन्ड के साथ अच्छा रिश्ता है' बुमराह ने कहा, 'मैं पहली बार 2015 में उनसे मिला था। जब मैं छोटा था तब मैं उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखता था और उनकी गेंदबाजी देखकर रोमांचित होता था। जब मैं उनसे यहां मिला तो यह अच्छा अनुभव रहा। उन्होंने कई चीजों को लेकर मेरी मदद की जिन्हें मैं क्रिकेट मैदान पर आजमा सकता हूं। इसलिए यह बहुत अच्छा रिश्ता है जो समय बढ़ने के साथ प्रगाढ़ होता जा रहा है।' 19 टेस्ट मैच खेल चुके हैं बुमराह बुमराह ने अब तक 19 टेस्ट मैच खेले हैं। बकौल बुमराह, ' उन्होंने (बॉन्ड) इसमें अहम भूमिका निभाई। अब तक हमारा बहुत अच्छा रिश्ता रहा है और उम्मीद है कि यह आने वाले वर्षों में भी मजबूत बना रहेगा।' बुमराह ने कहा कि जब बॉन्ड खेला करते थे तब वह उनकी गेंदबाजी को लेकर रोमांचित रहते थे। आईपीएल में बुमराह और बोल्ट मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं आईपीएल में बुमराह और बॉन्ड मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं। बॉन्ड भारतीय पेसर को वर्ल्ड का बेस्ट डेथ बोलर मान चुके हैं। न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के पेसर ट्रेंट बोल्ट ने भी बॉन्ड की तारीफ की है।

No comments:

Post a Comment