Monday, May 17, 2021

...जब उथप्पा को अख्तर ने बीमर फेंकने की दी धमकी, भारतीय बल्लेबाज ने कुछ यूं दिया था जवाब May 17, 2021 at 02:14AM

नई दिल्ली भारतीय टीम से दरकिनार किए गए ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने 2007 वनडे सीरीज के दौरान उन्हें खतरनाक बीमर गेंद फेंकने की धमकी दी थी। उस किस्से को याद करते हुए उथप्पा ने बताया कि नवंबर 2007 में ग्वालियर में होने वाले चौथे वनडे मुकाबले की पूर्व संध्या पर अख्तर उनसे डिनर पर मिले थे। उथप्पा ने कहा, 'मुझे याद है हम सब साथ मिलकर डिनर कर रहे थे। अख्तर भी वहां थे। वह मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि तुमने पहले वनडे में अच्छा खेला। इसके बाद उन्होंने कहा कि तुमने मेरी गेंद पर हिट किया था अगर फिर ऐसा किया तो मुझे नहीं पता कि क्या होगा। हो सकता है तुम्हारे सिर पर सीधे बीमर पड़े।' उन्होंने कहा, 'हम पहले वनडे में गुवाहाटी में खेल रहे थे और चूंकि यह पूर्वी भारत में स्थित है तो वहां शाम जल्दी होती है। उस वक्त हमें वनडे में दो नई गेंद नहीं मिलती थी।' उथप्पा ने कहा, 'अख्तर गेंदबाजी कर रहे थे और मैं तथा इरफान पठान क्रीज पर थे। मेरे ख्याल से हमें 25 गेंदों पर 12 रनों की जरूरत थी। अख्तर ने मुझे यॉर्कर फेंकी और मैं गेंद को मिस कर गया।' उन्होंने कहा, 'यह गेंद करीब 154 किलोमीटर की रफ्तार से फेंकी गई थी। अगली गेंद लो फूल टॉस थी जिसपर मैंने चौका जड़ा। अब हमें तीन या चार रन की जरूरत थी और मैंने मन में कहा कि मुझे अख्तर की गेंद पर हिट करना चाहिए क्योंकि पता नहीं मुझे कब ऐसा मौका मिलेगा।' अख्तर ने लेंग्थ गेंद डाली और वह चौके के लिए गई। हमने यह मुकाबला जीता।' भारत ने उस सीरीज को 3-2 से अपने नाम की थी।

No comments:

Post a Comment