Tuesday, March 30, 2021

दोबारा ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करना चाहते हैं स्टीव स्मिथ March 29, 2021 at 09:09PM

सिडनी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने कहा है कि अगर उन्हें फिर से मौका मिलता है तो वह ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी (Australia Captain) करना पसंद करेंगे। स्मिथ को 2018 में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ (Ball Tempering) के मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलना पड़ा था। इस कारण उन्हें अपनी कप्तानी भी गंवानी पड़ी थी। स्मिथ ने ‘न्यूज कॉर्प’ से कहा, ‘मैंने निश्चित तौर पर इस पर बहुत गहन विचार किया और अब मुझे लगता है कि मैं उस स्थिति में पहुंच गया हूं जहां मुझे फिर से मौका मिलता है तो उसके लिए उत्सुक रहूंगा। ’ गेंद से छेड़छाड़ के मामले के बाद टीम की हर हाल में जीत दर्ज करने के रवैये की समीक्षा की गई। स्मिथ ने प्रतिबंध (Steve Smith Ban) समाप्त होने के बाद एशेज 2019 (Ashes 2019) में अपनी टीम की जीत में मदद की लेकिन कप्तानी की चर्चा से दूर रहे। उन्होंने कहा, ‘अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) चाहता है और यह टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ है तो निश्चित तौर पर इसमें मेरी दिलचस्पी होगी। ’ स्मिथ (Steve Smith) ने कहा कि यह विवाद ताउम्र उनके नाम के साथ जुड़ा रहेगा लेकिन वह इसे फिर से कप्तानी संभालने की राह में रोड़ा नहीं बनने देंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं टीम की कप्तानी करूं या न करूं मुझे केपटाउन की घटना के साथ जीना होगा। मैंने पिछले कुछ वर्षों में काफी कुछ सीखा है और एक इंसान के रूप में अधिक परिपक्व हुआ हूं। ’ स्मिथ ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगर मौका मिलता है तो उसे संभालने के लिए बेहतर स्थिति में रहूंगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो मैं तब भी टीम के कप्तान का उसी तरह से समर्थन जारी रखूंगा जैसे (टेस्ट कप्तान) टिम (पेन) और फिंची (वनडे कप्तान आरोन फिंच) का समर्थन करता रहा हूं। ’

No comments:

Post a Comment