Monday, March 15, 2021

DRS पर बोले अश्विन, मैं अकेला दोषी नहीं, ऋषभ पंत असल में मुझे निराश कर रहे हैं March 15, 2021 at 06:49PM

नई दिल्ली रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंद से दमदार खेल दिखाया। हालांकि वह DRS को लेकर उनके फैसले अच्छे नहीं रहे। अश्विन और कोहली की जोड़ी LBW के कई रेफरल को लेकर सही साबित नहीं हुए। अब रविचंद्रन अश्विन ने इस पर अपनी राय रखी है। अश्विन ने माना कि वह भविष्य में इसे सुधारना चाहेंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि गलत DRS को लेकर अकेले वही जिम्मेदार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि विकेटकीपर ऋषभ पंत ने 'उन्हें निराश किया' है। अश्विन ने कहा है कि पंत ऐंगल और उछाल का सही अंदाजा नहीं लगा पाए और इसी वजह से उन्हें मदद नहीं मिली। इंडिया टुडे के साथ बातचीत में अश्विन ने कहा, 'मुझे लगता है कि जिस तरह से लोग मुझे DRS को लेकर देख रहे हैं उस नजरिये में बदलाव करने की जरूरत है। इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज से पहले DRS को लेकर मेरे अनुमान बहुत अच्छे रहे हैं। मैंने सही सवाल पूछे हैं। मैं जानता हूं कि गेंद लाइन पर हिट हुई है अथवा नहीं। लेकिन लाइन के अलावा मैं किस ऐंगल से गेंद फेंक रहा हूं, गेंद पर कितना उछाल रहा है, इस सबके लिए मुझे कीपर से मदद की जरूरत होती है। मैं उन्हें एक तरफ ले गया और कहा कि हमें बैठकर बात करनी चाहिए क्योंकि रवि भाई को मेरे DRS को लेकर कुछ शिकायते हैं।' उन्होंने कहा, 'तो सच कहूं तो हां, अगर किसी सुधार की जरूरत है तो मैं वह करने की कोशिश करूंगा। मैं भविष्य की सीरीज के लिए DRS को लेकर अधिक सजग रहूंगा। मैं ध्यान रखूंगा और हम काफी समय से लाल मिट्टी की पिचों पर खेल रहे हैं। इससे काफी अंतर पड़ता है।' रविचंद्रन अश्विन LBW को लेकर काफी अपील करते रहे हैं। सीरीज के दौरान भी कई बार देखा गया कि जब नतीजे उनके पक्ष में नहीं आते थे तो वह कप्तान कोहली को मनाने में लगे रहते थे। हालांकि ज्यादातर बार मैदानी अंपायर के फैसले सही साबित होते थे। अश्विन हालांकि सीरीज में भारत के सबसे कामयाब गेंदबाज थे। उन्होंने आठ पारियों में 32 विकेट लिए थे। उनका गेंदबाजी औसत 14.72 था। इसमें तीन बार पारी में पांच विकेट लेने का करिश्मा भी था। इसके अलावा अश्विन ने चेन्नई में सीरीज के दूसरे टेस्ट में शानदार शतक भी लगाया था और बल्ले से भी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। भारत ने सीरीज 3-1 से जीती और अश्विन इसमें मैन ऑफ द मैच रहे थे।

No comments:

Post a Comment