Monday, January 18, 2021

India vs Australia: शेन वॉर्न ने उठाए नाथन लायन की रणनीति पर सवाल January 18, 2021 at 06:16PM

ब्रिसबेन शेन वॉर्न ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन की रणनीति से काफी निराश नजर आ रहे हैं। चेतेश्वर पुजारा के खिलाफ लायन की रक्षात्मक रणनीति से वॉर्न खुश नहीं थे। वॉर्न ने अपनी नाराजगी जताते हुए फील्ड प्लेसमेंट पर सवाल उठाए। वॉर्न ने कहा कि ऑफ-साइड पर बैड-पैड फील्डर लगाना चाहिए था। वॉर्न ने पांचवें दिन के पहले सेशन में कॉमेंट्री के दौरान लायन की लाइन को लेकर बात कही। नाथन लायन के पहले ही ओवर में पुजारा LBW आउट होते-होते बचे थे। हालांकि उसके बाद पुजारा आत्मविश्वास में नजर आए। और उन्होंने अपने कदम इस्तेमाल किए और लायन को कामयाबी हासिल नहीं करने दी। वॉर्न ने कॉमेंट्री के दौरान कहा कि उन्होंने लायन ने करीबी फील्डर के बारे में बात की थी और ऑफ-स्पिनर ने इस पर सहमति जताई थी कि पुजारा के खिलाफ यह रणनीति काम करती है। वॉर्न ने कहा, 'मैं बहुत हैरान हूं... मुझे यकीन नहीं हो रहा। मैं सदमे में हूं, इस बात का कोई तुक नहीं है। मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं है, मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि आखिर उन्होंने करीबी फील्डर क्यों नहीं रखा है जबकि वह जानते हैं कि इससे पुजारा को अपना खेल बदलना पड़ता है, तो आखिर उन्होंने ऐसा क्यों नहीं किया? मुझे लगता है कि मुझे स्पिन बोलिंग के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी है और मैंने लायन से इस बारे में बात की थी। पर उन्होंने ऐसा नहीं किया।'

No comments:

Post a Comment