Sunday, December 13, 2020

मेजबान टीम ने वेस्टइंडीज को दूसरा टेस्ट  हराकर सीरीज पर कब्जा जमाया; पहली बार ICC वर्ल्ड रैंकिंग नंबर वन December 13, 2020 at 06:22PM

न्यूजीलैंड ने मेहमान टीम वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट मैच में एक पारी और 12 रन से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से जीत लिया है। इसके साथ ही न्यूजीलैंड पहली बार ICC वर्ल्ड टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट मैच से पहले नंबर 2 पर काबिज थी। ऑस्ट्रेलिया नंबर वन और टीम इंडिया नंबर-3 पर कायम थी।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 460 रन बनाए थे और वेस्टइंडीज को 131 रन पर समेट दिया, जिससे वह 329 रन से आगे थी और उसने फालोऑन देने का फैसला किया। चौथे दिन का खेल शुरु होने से पहले तक वेस्टइंडीज टीम का स्कोर 6 विकेट पर 244 रन था।क्रीज पर जेसन होल्डर और जोशुआ डी सिल्वा क्रीज पर थे। डी सिल्वा 8 रन ही जोड़े थे, कि टीम साउथी ने होल्डर(61) को बोल्ड कर दिया। उसके बाद अल्जारी जोसेफ बैटिंग के लिए करने के लिए आए। डी सिल्वा और अल्जारी के बीच आठवें विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी हुई। अल्जारी को साउथी ने 24 रन पर आउट कर दिया। वेस्ट इंडीज दूसरी पारी में 317 रन ही बना सकी।

न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में नील वेगनर और ट्रेंट बोल्ट ने तीन- तीन विकेट लिए। जबकि साउथी ने दो विकेट लिए। पहली पारी में 174 रन बनाने वाले हेनरी निकोलस को मैन ऑफ मैच और काइल जेमीसन को प्लेयर ऑफ द सीरीज दी गई। जेमीसन ने दो मैचों की सीरीज में 11 विकेट लिए और 71 रन बनाए।

पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को एक पारी और 134 रन से हराया था

न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को पारी और 134 रन से हराया था। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में सात विकेट पर 519 रन बनाने के पारी घोषित कर दी थी। वहीं वेस्टइंडीज की टीम 247 रन पर ढेर हो गई थी। वहीं दूसरी पारी में 138 रन ही बना सकी थी।

मेहमान टीम वेस्टइंडीज को टी-20 सीरीज में मिली थी हार

मेजबान न्यूजीलैंड ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले तीन टी-20 मैचों की सीरीज में भी मेहमान टीम वेस्टइंडीज को 2-0 से हराया था। तीसरा टी-20 मैच बारिश के कारण नहीं हो सका।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
न्यूजीलैंड की टीम ने मेहमान टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैच सीरज के जीतने के बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज को भी 2-0 से जीता।

No comments:

Post a Comment