Monday, December 28, 2020

भारत को तीसरा झटका; ईशांत और शमी के बाद उमेश भी चोटिल, तीसरे मैच में खेलने पर संशय December 28, 2020 at 04:36PM

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव चौथे दिन गेंदबाजी करने के लिए नहीं उतरे। उन्हें तीसरे दिन दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए चोट लग गई थी। जिसके बाद उन्हें फिजियो की मदद से बाहर लेकर जाया गया। बाद में उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया। यादव ने दूसरे टेस्ट के दूसरी पारी में एक विकेट लिए थे। वहीं एडिलेड टेस्ट में उमेश ने 3 विकेट लिए थे।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक यादव के तीसरे टेस्ट में भी खेलने पर संशय है। उनकी जगह पर टी नटराजन को बाकी के दो मैचों में मौका मिल सकता है। यादव के चोटिल होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि मोहम्मद शमी पहले ही चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। शमी को पहले टेस्ट में बैटिंग के दौरान चोट लग गई थी। जिसके बाद डॉक्टरों ने 6 हफ्ते आराम की सलाह दी थी। वहीं ईशांत शर्मा भी चोट के कारण चार टेस्ट मैचों की सीरीज में नहीं खेल रहे हैं।
तीसरा टेस्ट सिडनी में नहीं मेलबर्न में होगा
तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से मेलबर्न में ही खेला जाएगा। पहले यह टेस्ट सिडनी में खेला जाना था। लेकिन वहां पर कोरोना के नए मामले को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट को भी सिडनी की जगह पर मेलबर्न में ही कराने का निर्णय लिया है।
भारत दूसरे टेस्ट में जीत के करीब
भारत दूसरे टेस्ट में जीत के करीब है। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 195 रन बनाए। वहीं जवाब में उतरी टीम इंडिया ने 326 रन बनाए। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 200 रन ही बना सकी। ऐसे में टीम इंडिया को जीत के लिए 70 रन का टारगेट मिला है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
स्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव को चोट लग गई थी। ऐसे में टीम को बड़ा झटका लगा है। पहले ही मोहम्मद शमी भी इंजरी के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं।

No comments:

Post a Comment