Friday, December 18, 2020

भारत का दूसरा विकेट गिरा, नाइट वॉचमैन बुमराह पवेलियन लौटे; मयंक और पुजारा क्रीज पर December 18, 2020 at 06:15PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट के तीसरे दिन का खेल जारी है। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट गंवाए। फिलहाल, मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर हैं। दूसरे दिन नाइट वॉचमैन के तौर पर उतरे जसप्रीत बुमराह 2 रन बनाकर आउट हुए। पैट कमिंस ने अपनी ही बॉल पर उनका कैच लिया। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें..

टीम इंडिया ने पहली पारी में 244 रन बनाए। इसके बाद मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 191 रन पर समेट दिया। इस लिहाज से टीम इंडिया ने मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में 62 रन की लीड ले ली थी।

पृथ्वी शॉ दूसरी पारी में भी फ्लॉप
भारतीय ओपनर टेस्ट की दोनों पारियों में फ्लॉप रहे। पहली पारी में वे खाता भी नहीं खोल सके थे और मैच की दूसरी बॉल पर ही मिचेल स्टार्क ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया था। दूसरी पारी में खाता तो खोला, लेकिन 4 रन ही बना सके और पैट कमिंस की बॉल पर बोल्ड हो गए।

ऑस्ट्रेलिया डे-नाइट टेस्ट में पहली बार लीड नहीं ले सकी
डे-नाइट टेस्ट में ऐसा पहली बार हुआ है, जब ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में लीड नहीं ले पाई है। ऑस्ट्रेलिया का यह 8वां पिंक बॉल टेस्ट है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन की फिफ्टी
पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने 99 बॉल पर सबसे ज्यादा 73 रन की नाबाद पारी खेली। यह उनके टेस्ट करियर की 8वीं फिफ्टी रही। वहीं, मार्नस लाबुशाने ने 119 बॉल पर 47 रन बनाए। टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट लिए, जबकि उमेश यादव को 3 और जसप्रीत बुमराह को 2 विकेट मिले।

डे-नाइट टेस्ट में भारतीय स्पिनर को पहली बार विकेट मिले
टीम इंडिया यह अपना दूसरा और विदेश में पहला डे-नाइट टेस्ट खेल रही है। इसमें पहली बार भारतीय स्पिनर को विकेट मिले हैं। अश्विन ने मैच में 4 विकेट झटके हैं। भारत ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। उस मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने 19 विकेट लिए थे। यह मैच भारत ने पारी और 46 रन से जीता था।

दोनों टीमें:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शाॅ, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।
ऑस्ट्रेलिया: जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, टिम पेन (विकेटकीपर और कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल शॉट खेलते हुए। टेस्ट के दूसरे दिन वे 5 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

No comments:

Post a Comment