Friday, December 18, 2020

कहा- 2 महीने के लिए आमिर को मुझे सौंप दें, लोग फिर से उनकी 150 की रफ्तार देख सकेंगे December 17, 2020 at 09:22PM

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने मोहम्मद आमिर के संन्यास लेने के फैसले पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि ऐसे टैलेंट को जाया नहीं करना चाहिए। अख्तर ने कहा कि अगर उन्हें मौका मिले, तो वे आमिर को ट्रेनिंग देंगे और पहले की तरह तैयार कर देंगे।

अख्तर ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, 'अगर आप मुझे आमिर को 2 महीने के लिए सौंप दें, तो हर कोई उन्हें पहले की तरह 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए देख सकेगा। मैं उन्हें वह गुर सिखाऊंगा, जो मैंने उन्हें 3 साल पहले सिखाया था। आमिर वापसी कर सकते हैं।'

अख्तर ने PCB मैनेजमेंट पर लगाए आरोप

अख्तर ने कहा, 'मैं खुले तौर पर कह रहा हूं कि 2011 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान मेरे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया था। मैं शाहिद अफरीदी की बात नहीं कर रहा, मैं बाकी टीम मैनेजमेंट की बात कर रहा हूं। मैं यह खुले तौर पर कह रहा हूं कि मुझे परेशान किया गया, लेकिन मैंने परवाह नहीं की क्योंकि मैं पहले ही संन्यास लेने की घोषणा कर चुका था।'

आमिर को कड़ी मेहनत करनी चाहिए

अख्तर ने कहा, 'आमिर को अच्छी गेंदबाजी करनी चाहिए और अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहिए, ताकि कोई उन्हें टीम से निकाल नहीं सके। आपको अपने डर का सामना करना पड़ता है और अच्छा प्रदर्शन कर मैनेजमेंट को दिखाना होता है।'

आमिर ने PCB पर लगाए गंभीर आरोप

मोहम्मद आमिर ने गुरुवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) पर मेंटली टॉर्चर करने का आरोप भी लगाया। आमिर ने कहा, 'मैं मौजूदा टीम मैनेजमेंट के अंदर नहीं खेल सकता। उनका मुझ पर कोई एहसान नहीं है और मैं क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले रहा हूं।'

2010 से मुझे मेंटल टॉर्चर कर रहा PCB

आमिर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें उन्होंने कहा, 'मुझे मेंटली टॉर्चर किया जा रहा है। मैं इस बर्दाश्त नहीं कर सकता। मैं 2010 से लेकर 2015 तक भी टॉर्चर देखा है, जब मैं क्रिकेट से दूर रहा। मैंने उसकी सजा भी काटी। लोग कहते हैं PCB ने मुझ पर काफी इन्वेस्ट किया, लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया। मैं क्रिकेट में वापसी के लिए 2 लोगों को क्रेडिट देता हूं। शाहिद अफरीदी ने मुझे कई मौके दिए।'

आमिर ने इंटरनेशनल करियर में 259 विकेट लिए

मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने कुल मिलाकर 259 विकेट अपने नाम किए। मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिए खेले 36 टेस्ट मैच में 2.86 की इकोनॉमी रेट से 119 विकेट लिए हैं। जबकि, 61 वनडे में 4.78 की इकोनॉमी रेट से 81 और 50 टी-20 में 7.02 की इकोनॉमी रेट से 59 विकेट लिए हैं।

आमिर अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिए मशहूर रहे। उन्होंने सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से परेशान किया। वनडे में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 30 रन देकर 5 विकेट रहा। जबकि टेस्ट क्रिकेट में एक इनिंग में 44 रन देकर 6 विकेट उनकी बेस्ट बॉलिंग रही।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अख्तर ने कहा कि आमिर को अच्छी गेंदबाजी करनी चाहिए और अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहिए।

No comments:

Post a Comment