Saturday, November 28, 2020

पड़ोसी लड़की ने कहा- बाबर आजम ने 10 साल शोषण किया, प्रेग्नेंट हुई तो जान से मारने की धमकी दी November 28, 2020 at 07:22PM

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम पर यौन और शारीरिक शोषण का आरोप लगा है। पाकिस्तान की ही एक लड़की ने बाबर पर ये आरोप लगाए हैं। पाकिस्तानी न्यूज चैनल '24 न्यूज HD' से बात करते हुए लड़की ने बताया कि बाबर ने शादी का झांसा देकर 10 साल तक उनका यौन शोषण किया। प्रेग्नेंट हुई तो बाबर ने मारपीट की और जान से मारने की धमकी भी दी।

पाकिस्तानी मीडिया में लड़की का नाम हामीजा बताया गया। पीड़ित ने कहा, 'बाबर और मैं एक ही स्कूल में पढ़ते थे। हम एक ही मोहल्ले में रहते थे। उन्होंने मुझे प्रपोज किया और मैंने उसे स्वीकार कर लिया था। उस वक्त उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू नहीं किया था।'

2011 में कोर्ट मैरिज के लिए घर से भागे

उन्होंने कहा, 'जैसे-जैसे समय आगे बढ़ता गया, हम शादी के बारे में प्लान करने लगे। हमने अपने-अपने परिवार वालों को भी बताया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। इसलिए 2011 में हम घर से भाग गए। बाबर मुझसे हमेशा कहते थे कि हम कोर्ट में शादी करेंगे। हम इस दौरान गुलबर्ग और पंजाब हाउसिंग सोसाइटी में रेंट पर भी रहे, लेकिन उन्होंने शादी नहीं की।'

पाकिस्तान टीम में चुने जाने के बाद बदला बाबर का बर्ताव

हामीजा ने कहा कि उन्होंने कई बार बाबर का खर्चा भी उठाया था। उन्होंने कहा, '2014 में बाबर नेशनल क्रिकेट टीम में चुने गए। उनका बर्ताव धीरे-धीरे बदलने लगा। अगले साल मैंने फिर उनसे शादी के लिए पूछा, लेकिन उन्होंने एक बार फिर मना कर दिया।'

2015 में हुई थी प्रेग्नेंट, बाबर ने जान से मारने की दी धमकी

हामीजा ने कहा, '2015 में मैंने बाबर को बताया कि मैं प्रेग्नेंट हूं। इसपर उनका रिएक्शन बेहद अजीब था। उन्होंने मेरा शारीरिक शोषण किया। हालांकि मैं अपने घर वापस नहीं जा सकी, क्योंकि हम घर से भागे थे और परिवार वालों का मुझ पर से भरोसा उठ गया था।'

2017 में कराया अबॉर्शन

हामीजा ने कहा कि बाबर ने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर उनका अबॉर्शन भी करवाया। उन्होंने कहा, '2017 में मैंने नासिराबाद स्टेशन में बाबर के खिलाफ पुलिस कंप्लेंट भी दर्ज करवाया। बाबर पुलिस स्टेशन नहीं आए, बल्कि मुझ पर सुलह समझौता करने के लिए दबाव बनाने लगे।

बाबर ने 2017 में फोन नंबर बदल लिया

हामीजा ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर को आई विटनेस भी बताया है। उन्होंने कहा, '2017 में बाबर ने अपना नंबर भी चेंज कर लिया। इसके बाद भी 3 साल वे मेरा फायदा उठाते रहे। 2020 में उन्होंने मुझसे शादी करने से साफ मना कर दिया।'



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पीड़िता ने बाबर पर उन्हें शादी का झांसा देकर प्रेग्नेंट करने और मारपीट का भी आरोप लगाया। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment