Friday, October 23, 2020

पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान अजहर अली को दौरे से पहले हटाया जा सकता है; फैंस की मौजूदगी में होगी सीरीज October 22, 2020 at 09:12PM

पाकिस्तानी क्रिकेटर अजहर अली को न्यूजीलैंड दौरे से पहले टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाया जा सकता है। उनकी जगह बाबर आजम या मुहम्मद रिजवान को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। अजहर को पिछले साल पाकिस्तान टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी। वह पाकिस्तान के लिए 81 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। उनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने घरेलू सीरीज में इसी साल फरवरी में बांग्लादेश और पिछले साल दिसंबर में श्रीलंका को हराया। वहीं पिछले साल नवंबर में भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा। जबकि कोरोना के बीच अगस्त में इंग्लैंड दौरे पर भी टीम को तीन टेस्ट सीरीज में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

मुहम्मद रिजवान हैं प्रबल दावेदार

विकेटकीपर बल्लेबाज मुहम्मद रिजवान अजहर इस पद के प्रबल दावेदार हैं। रिजवान ने नेशनल टी-20 चैम्पियनशिप में केपीके टीम की कप्तानी की। पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि चीफ सेलेक्टर और अजहर के भविष्य को लेकर 11 नवंबर की बैठक में फैसला लिया जाएगा।

अजहर 2015 वर्ल्ड कप के बाद दो साल तक वनडे कप्तान रहे

पाकिस्तान में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, कि किसी कप्तान को एक साल में कप्तानी छोड़नी पड़ी है। अजहर 2015 वर्ल्ड कप के बाद दो साल तक पाकिस्तान टीम के कप्तान रहे। उसके बाद उन्होंने अपनी मर्जी से कप्तानी छोड़ दी थी जिसके बाद सरफराज को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी सौंपी गई।

न्यूजीलैंड में मिलेगी दर्शकों की इंट्री

वहीं, न्यूजीलैंड ने अपने यहां मैच के दौरान दर्शकों को इंट्री देने का फैसला किया है। अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हुए क्रिकेट टूर्नामेंट में दर्शकों को अनुमति नहीं मिली। यूएई में चल रही इंडियन प्रीमियर लीग भी बायो-सिक्योर माहौल में बिना दर्शकों के कराई जा रही है। न्यूजीलैंड ने ट्विटर पर मैच की टिकट बिक्री शुरू कर दी है।

तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलना है

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड दौरे पर 3 टी-20 और 2 टेस्ट की सीरीज खेलना है। पहला टी-20 ऑकलैंड में 18 दिसंबर को खेलना है। जबकि दूसरा टी-20 मैच 20 दिसंबर को और तीसरा टी-20 मैच 22 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं पहला टेस्ट 26 दिसंबर से माउंट माउनगुई में खेला जाएगा। जबकि दूसरा टेस्ट क्राइस्टचर्च में 3 जनवरी को होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान को न्यूजीलैंड दौरे पर 3 टी-20 और 2 टेस्ट की सीरीज खेलना है। पहला टी-20 ऑकलैंड में 18 दिसंबर को खेलना होगा। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment