Friday, October 23, 2020

'सच है कि चेन्नै सुपर किंग्स इस सीजन IPL प्लेऑफ मे नहीं पहुंच पाएगी' October 22, 2020 at 09:51PM

नई दिल्लीन्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर को लगता है कि चेन्नै सुपर किंग्स के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना खत्म हो गई है। तीन बार आईपीएल की चमचमाती ट्रोफी जीतने वाली की टीम चेन्नै का मौजूदा सीजन काफी खराब रहा है और उसको 10 में से सात मैचों में हार झेलनी पड़ी। टीम फिलहाल पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। अगर पॉइंट्स टेबल के गणित से भी समझें तो भी सीएसके की प्लेऑफ में पहुंचना आसान नहीं लग रहा। भले ही वह सीजन के अपने शेष चारों मैच जीतती है तो भी धोनी की टीम 14 अंकों पर होगी, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पहले से ही 14 अंक हैं और रेकॉर्ड चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस 12 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। ऐसे में प्लेऑफ के लिए पॉइंट्स टेबल में टॉप-4 पर पहुंचना चेन्नै के लिए बेहद मुश्किल है। पढ़ें, 45 वर्षीय स्टायरिस ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'संक्षिप्त जवाब और यह मुझे यह कहने में भी दुख हो रहा है कि मुझे नहीं लगता चेन्नै टीम प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाइ कर पाएगी। मुझे लगता है कि वे एक तरफ हैं और इस टूर्नमेंट से बाहर हो चुके हैं।' स्टायरिस के विचार सीएसके कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान से मिलते हैं, जिन्होंने स्वीकार किया कि शायद तीन सीजन से खिलाड़ियों के एक ही ग्रुप के साथ खेलना, जो 30 से ज्यादा की उम्र के हैं और युवाओं को मौके ना देना जोखिम भरा रहा। स्टायरिस न्यूजीलैंड टीम के लिए फ्लेमिंग की कप्तानी में खेल चुके हैं। साल 2009 के चैंपियन डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलने वाले स्टायरिस ने कहा, 'आप टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग की पिछले मैच के बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस को सुन सकते हैं। उनका मानना है कि इस टीम का सफर पूरा हो चुका है। हम 3 साल से इसके बारे में बात कर रहे हैं, एक उम्रदराज टीम। ऐसा होता है कि प्रदर्शन किसी न किसी स्तर पर गिरता ही है, जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है। मुझे लगता है कि यह वही साल है।' पढ़ें, उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि उन्होंने पिछले साल जितना ही अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उस सीएसके टीम में बहुत सारे मैच विजेता थे। मैं उन्हें मुड़कर नहीं देख सकता। फाफ डु प्लेसिस और दीपक चाहर के अलावा और कुछ मुझे नजर नहीं आते।' चेन्नै ने इस सीजन की शुरुआत तो शानदार अंदाज में की और मुंबई को हराया लेकिन फिर धोनी की चेन्नै एक्सप्रेस पूरी तरह बेपटरी हो गई और उसे अब तक 10 में से केवल 3 ही मैचों में जीत मिली जबकि 7 में शिकस्त झेलनी पड़ी।

No comments:

Post a Comment