Saturday, October 31, 2020

IPL में कोहली का सबसे ज्यादा 7 बार विकेट लिया; पावर प्ले में 50 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने October 31, 2020 at 07:00PM

IPL-13 में शनिवार को खेले एक मैच में हैदराबाद के गेंदबाज संदीप शर्मा ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली को सबसे ज्यादा 7 वीं बार टूर्नामेंट में आउट किया है।उन्होंने आशीष नेहरा का रिकॉर्ड तोड़ा है। नेहरा न विराट को 6 बार आउट किया था। संदीप ने 5 वें ओवर में विराट का विकेट लिया। शर्मा ने 20 रन देकर 2 विकेट लिए।

पावर प्ले में विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज

संदीप विराट का 7वीं बार उनका विकेट लेने के साथ ही एक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। उन्होंने पावर प्ले में 50 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। संदीप ने पावरप्ले में अब तक 51 विकेट लिए। उनसे आगे जहीर खान हैं। जहीर ने 6 ओवर में 52 विकेट लिए हैं। संदीप ने अब तक खेले 89 मैचों में 105 विकेट लिए हैं। इनके अलावा धवल कुलकर्णी, मोहम्मद शमी और मिचेल ने विराट को चार- चार बार आउट किए हैं।

हैदराबाद ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया। हैदराबाद के गेंदबाजों ने बेहतर गेंदबाजी की बदौलत बेंगलुरु को 120 रन पर ही रोक दिया। बाद में बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने 14.1 ओवर में 121 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

क्या बोले संदीप

संदीप ने टूर्नामेंट में विराट के सात विकेट लेने पर कहा “ मुझे पता नहीं था। (टूर्नामेंट में विराट का सात बार विकेट लेने का रिकॉर्ड) लेकिन जब मैने मैच में विराट का विकेट ले लिया था, मुझे किसी ने बताया कि यह रिकॉर्ड है। यह मेरे लिए गौरव की बात है। विराट का विकेट लेना हमेशा स्पेशल होता है। मैं खुश हूं।

उन्होंने आगे कहा- मैने वेयरस्टो और होल्डर से बातचीत की। उन्होंने बताया कि मैं इनस्विंगर बेहतर करता हूं। मैंने लाइन लेंथ में बॉलिंग करने के लिए काफी मेहनत की है। और मैं इसमें सफल भी हुआ हूं। मुझे अपने एक्शन में चेंज करने की जरूरत है, इसको लेकर नेट्स पर काम कर रहा हूं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज संदीप ने IPL-13 में एक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ विराट का विकेट लिए। अब तक खेले 89 मैचों में 105 विकेट लिए हैं। इस सीजन में 10 मैचों में 10 रन देकर 10 विकेट लिए हैं।

No comments:

Post a Comment