Thursday, October 1, 2020

IPL 2020: KXIP vs MI- ये पांच खिलाड़ी दिखाएंगे दम तो बदल देंगे मैच का रुख September 30, 2020 at 09:55PM

रोहित और राहुल- भारतीय टीम के दो धुरंधर बल्लेबाज। आईपीएल में भी किया है शानदार प्रदर्शन। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में गुरुवार को मुकाबला है किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच।

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में दोनों टीमों ने तीन में से सिर्फ एक मैच जीता है। लेकिन उनके मैच काफी करीब रहे थे। गुरुवार को दोनों टीमें आमने-सामने होंगी और बल्लेबाजों का दम एक बार फिर दिखने की उम्मीद है।


IPL 2020: KXIP vs MI- ये पांच खिलाड़ी दिखाएंगे दम तो बदल देंगे मैच का रुख

रोहित और राहुल- भारतीय टीम के दो धुरंधर बल्लेबाज। आईपीएल में भी किया है शानदार प्रदर्शन। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में गुरुवार को मुकाबला है किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच।



रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित अब टूर्नमेंट के साथ रंग में आ रहे हैं। उन्हें आईपीएल में 5000 रन पूरे करने के लिए सिर्फ 2 रनों की जरूरत है। वह इस मुकाम पर पहुंचने वाले सिर्फ तीसरे क्रिकेटर होंगे। हालांकि रोहित बेशक इससे ज्यादा रन बनाना चाहेंगे। मुंबई की टीम ने पहले मैच चेन्नै से हारने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर 2 अंक जुटाए। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ सुपर ओवर में मिली हार का टीम को काफी दुख हुआ होगा। वह मुकाबला एक समय में मुंबई पूरी तरह से हार रही थी लेकिन इशान किशन और कायरन पोलार्ड ने मिलकर टीम को जीत के बेहद करीब पहुंचा दिया। हालांकि मैच टाई रहा और सुपर ओवर में उसे हार मिली। (फोटो- BCCI/IPL)



ईशान किशन
ईशान किशन

ईशान किशन ने इस साल सिर्फ एक ही आईपीएल मुकाबला खेला है लेकिन उसी में उन्होंने कमाल कर दिया। 58 गेंद पर 99 रन की पारी खेली। किशन चोट के कारण पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में उनकी पारी ने टीम को जीत के काफी करीब पहुंचा दिया था। उन्होंने कायरन पोलार्ड के साथ मिलकर बैंगलोर के गेंदबाजों को काफी परेशान किया था। (फोटो- BCCI/IPL)



केएल राहुल
केएल राहुल

केएल राहुल ने अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में 223 रन बनाए हैं। वह इस सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। दाएं हाथ के इस क्लासिकल बल्लेबाज की कोशिश अपनी अच्छी फॉर्म को जारी रखने की होगी। टीम ने अभी तक तीन में से एक मैच जीता है लेकिन वह दोनों करीबी मुकाबले हारी है। कप्तान के रूप में उनकी कोशिश टीम को दो अंक और दिलवाने की होगी। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 21 रन बनाने के बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार शतकलगाया। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 69 रन बनाए। मुंबई के खिलाफ भी राहुल की अहम भूमिका होगी। (फोटो- BCCI/IPL)



मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल

केएल राहुल के इस सलामी जोड़ीदार ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। वह भी टूर्नमेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल हैं। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज टूर्नमेंट की शुरुआत से ही अच्छी फॉर्म में रहा है। दिल्ली के खिलाफ 89 रन की पारी खेलकर उन्होंने टीम को लगभग जीत दिला ही दी थी। हालांकि बैंगलोर के खिलाफ वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सेंचुरी लगाई। अगर वह और केएल राहुल ने एक बार फिर धमाका किया तो मुंबई के लिए मुश्किल हो सकती है। (फोटो- BCCI/IPL)



रवि बिश्नोई
रवि बिश्नोई

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जहां कुल मिलाकर 450 रन बने। ज्यादातर गेंदबाजों ने 10 रन प्रति ओवर से अधिक की दर से रन दे रहे थे तब बिश्नोई ने चार ओवरों में 34 रन दिए। अंडर-19 टीम के स्टार रहे इस स्पिनर ने अभी तक सिर्फ तीन आईपीएल मैच खेले हैं लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। (फोटो- BCCI/IPL)



No comments:

Post a Comment