Thursday, September 17, 2020

WC में शिकस्त पर बोले नीशम, किसी हार से भी ज्यादा बुरा लोगों के साथ हो सकता है September 16, 2020 at 10:33PM

नई दिल्लीन्यूजीलैंड के सोशल मीडिया पर अपने मन की बात कहते रहते हैं और उनके मजाकिया ट्वीट ने उन्हें काफी मशहूर बना दिया है। छह साल बाद किंग्स इलेवन पंजाब के साथ आईपीएल में वापसी करने वाले नीशम ने दुबई से हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया से विशेष बातचीत की। उन्होंने साथ ही न्यूजीलैंड को वनडे वर्ल्ड कप में मिली दिल तोड़ने वाली हार पर भी बात की। वर्ल्ड कप को लेकर नीशम ने कहा कि किसी मैच में हार से भी ज्यादा बुरा किसी के साथ भी हो सकता है। उन्होंने कहा, 'उस हार को भुलाना बेहद मुश्किल है। मैंने विश्व कप के बाद शायद एक दर्जन मैच खेले हैं। यह एक प्रक्रिया है। जनता अब भी इसके बारे में सुनना चाहती है। किसी में मैच में उप-विजेता बनना अच्छा नहीं लगता है।' पढ़ें, उन्होंने आगे कहा, 'जब कोई किसी मैच में कम अंतर से हारता है तो बुरा लगता है और आप जानते हैं कि इसका कौशल-प्रतिभा से कोई लेना-देना नहीं है। फिर कुछ लोग कार एक्सीडेंट की चपेट में आ जाते हैं। लोग प्लेन क्रैश में मर जाते हैं। आप जानते हैं कि यह अशुभ है। सिर्फ क्रिकेट का मैच हारने से भी ज्यादा बुरा लोगों के साथ कई बार हो जाता है। आपको सकारात्मकता देखनी चाहिए। वह मैच एक अलग तरीके से खत्म हो सकता था।' सोशल मीडिया पर ऐक्टिव रहने के बारे में उन्होंने कहा, 'मैं सिर्फ समय का लुत्फ उठाने और इंजॉय करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता हूं। यदि आप इसका उपयोग नहीं कर रहे हैं तो सोशल मीडिया पर होने का कोई मजा नहीं है। यह कोई ऐसा काम नहीं है जो आपको बोर करता है। मैं सुबह उठता हूं और सोचता हूं कि आज मजाकिया होने को क्या किया जाए। यदि मेरे पास खाली समय है और मैं लॉबी में किसी का इंतजार कर रहा हूं, तो ट्विटर पर देख लेता हूं कि क्या चल रहा है।' 2014 में IPL खेलने वाले नीशम में अब कितना बदलाव आया, इस पर उन्होंने कहा, 'मेरी उम्र तब 23 साल थी। बमुश्किल मुट्ठी भर अंतरराष्ट्रीय खेल खेले। मैं अनुभवी नहीं था। मैं अब एक व्यक्ति के रूप में थोड़ा अधिक ग्राउंडेड (जमीनी) हूं। सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं कि मुझे इस पर एक बार फिर रेस्ट मिला।'

No comments:

Post a Comment