Monday, September 14, 2020

पीसीबी ने खिलाड़ियों से कोरोना टेस्ट के पैसे मांगे; जिम्बाब्वे सीरीज के लिए पाकिस्तान में बायो-सिक्योर माहौल भी इंग्लैंड तैयार करेगा September 14, 2020 at 07:55PM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की कोरोना के कारण आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही है। बोर्ड ने अब घरेलू टूर्नामेंट में खेलने वाले खिलाड़ियों से कोरोना टेस्ट के पैसे तक मांग लिए हैं। वहीं, पीसीबी ने जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भी इंग्लैंड से बायो-सिक्योर माहौल बनाने के लिए मदद मांगी है। यह सीरीज अगले महीने पाकिस्तान में ही होगी।

दरअसल, पाकिस्तान में 30 सितंबर से रावलपिंडी और मुल्तान में नेशनल टी-20 चैम्पियनशिप शुरू होनी है। इसके लिए खिलाड़ियों और अधिकारियों को शुरुआती दो कोरोना टेस्ट अनिवार्य कराना है। पीसीबी ने कहा कि पहले टेस्ट के रुपए पैसे चुकाने होंगे, जबकि दूसरी जांच का खर्च बोर्ड उठाएगा।

घरेलू टूर्नामेंट्स का शेड्यूल जारी
पाकिस्तान बोर्ड ने घरेलू टूर्नामेंट्स का शेड्यूल जारी कर दिया है। कायदे-आजम ट्रॉफी के मैच 18 अक्टूबर से अगले साल 5 जनवरी तक कराची में खेले जाने हैं। वहीं, नेशनल टी-20 चैम्पियनशिप 30 सितंबर से 18 अक्टूबर तक खेली जाएगी।

जिम्बाब्वे का दौरा अक्टूबर में, टी-20 और वनडे सीरीज खेलनी है
वहीं, जिम्बाब्वे को पाकिस्तान दौरे पर टी-20 और वनडे की सीरीज खेलना है। इसके लिए जिम्बाब्वे टीम 20 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचेगी। कोरोना के बीच सीरीज कराने के लिए पाकिस्तान ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से बायो-सिक्योर माहौल बनाने के लिए मदद मांगी है।
यह दोनों सीरीज मुल्तान और रावलपिंडी में होगी।

पाकिस्तान की सीनियर और ए टीम नवंबर में न्यूजीलैंड जा सकती है
पाकिस्तान की सीनियर और ए टीम नवंबर के आखिरी हफ्ते में न्यूजीलैंड दौरे पर जा सकती है। पीसीबी ने दोनों टीमों के दौरे की तैयारी भी शुरू कर दी है। सीनियर टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 के साथ टेस्ट और वन-डे सीरीज भी खेलना है। वहीं, ए टीम को सिर्फ 4 वनडे की सीरीज खेलनी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जिम्बाब्वे को पाकिस्तान दौरे पर टी-20 और वनडे की सीरीज खेलना है। इसके लिए जिम्बाब्वे टीम 20 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचेगी। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment