Wednesday, September 9, 2020

शोएब अख्तर ने साधा मिसबाह-उल-हक पर निशाना, बोले मैं होता तो कहता कि मेरी गलती है September 09, 2020 at 12:09AM

नई दिल्ली पूर्व तेज गेंदबाज पाकिस्तान में क्रिकेट की हालात को लेकर हमेशा खुलकर बोलते रहे हैं। ने पहले भी पाकिस्तान के मुख्य कोच मिसबाह-उल-हक के खिलाफ बोलते रहे हैं और उन्होंने एक बार फिर मिसबाह पर निशाना साधा है। अख्तर ने मिसबाह के उस बयान पर निशाना साधा है जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें ऐसी टी20 टीम मिली जिसके प्रदर्शन में गिरावट आ रही थी। मिसबाह की कोचिंग में पाकिस्तान का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। बीते 12 महीने में पाकिस्तान ने दो टेस्ट मैच जीते और तीन हारे हैं। वनडे मैचों में तीन में दो जीते हैं (एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया) और 12 में से तीन टी20 इंटरनैशनल मैच जीते हैं। हाल ही में उसे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 0-1 से हार का सामना करना पड़ा और टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही है। अख्तर ने बेबाकी से अपनी बात रखी और कहा कि मिसबाह को बहाने नहीं बनाने चाहिए और खुलकर नतीजों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। अख्तर ने पाकिस्तानी चैनल जियो टीवी से बातचीत में कहा, 'ईमानदार और मजबूत इनसान शिकायत नहीं करते बल्कि अपने फैसले लेते हैं। अगर मैं उनकी जगह होता तो कहता कि यह मेरी गलती है, मैं इसे ठीक करूंगा। यह सीधी बात है। उन्हें कहना चाहिए था जो हो गया, सो हो गया मैं अब चीजें सुधारूंगा।' उन्होंने कहा, 'घुमा फिराकर बात करना शायद मिसबाह करते होंगे लेकिन मैं नहीं। मैं इस तरह का इनसान नहीं हू। जो हुआ वह आपके वहां रहते हुआ। आपको विश्वास के साथ कहना चाहिए आप अब चीजें ठीक करने करेंगे।' जब मिसबाह को पिछले साल हेड कोच और मुख्य चयनकर्ता बनाया गया, पाकिस्तान नंबर वन टी20 टीम थी। अब हम फिसलकर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस बीच, टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान अब सातवें स्थान पर पहुंच गया है।

No comments:

Post a Comment