Sunday, September 27, 2020

IPL 2020 RR vs KXIP- रेकॉर्ड जीत के बाद वोले तेवितया, वे सबसे खराब 20 गेंदें थीं जो मैंने खेलीं September 27, 2020 at 04:39PM

शारजाह इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में रविवार को शारजाह के मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब ने जब 223 का स्कोर बनाया और को आखिरी पांच ओवर में 84 रनों की जरूरत थी तो लग रहा था कि मैच गया। हालांकि ग्लेन मैक्सवेल के अगले ओवर में संजू सैमसन ने तीन छक्के लगाए लेकिन मोहम्मद शमी ने सैमसन को आउट कर राजस्थान की उम्मीदों पर ब्रेक लगा दिया। पिंच हिटिंग के लिए भेजे गए गेंद को हिट नहीं कर पा रहे थे। लेकिन एक बार जब गेंद उनके बल्ले पर आना शुरू हुई तो फिर कमाल ही हो गया। पहली 19 गेंद पर 8 रन बनाने वाले तेवतिया ने अगली 12 गेंद पर 45 रन जड़ दिए। और राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रेकॉर्ड बना दिया। अगली 12 गेंद पर तेवतिया ने 6.0.2.1.6.6.6.6.0.6.6.W का स्कोर बनाया। यानी सात छक्के लगाए। | मैच के बाद प्रजेंटेशन के दौरान तेवतिया ने कहा, 'अब मुझे अच्छा लग रहा है। वे सबसे खराब 20 गेंदें थी जिनका मैंने सामना किया। उन्होंने कहा, 'मैं नेट्स में गेंदों को अच्छा हिट कर रहा था, तो मुझे खुद पर यकीन था। मैं कोशिश करता गया।' राहुल तेवतिया ने अपनी शुरुआती 19 गेंदों पर सिर्फ 8 रन बनाए थे। स्टीव स्मिथ ने उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा। उस समय राजस्थान का 9 ओवर में 100 रन था। अभी रॉबिन उथप्पा जैसे स्थापित बल्लेबाज बाकी थे लेकिन राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने बाएं हाथ के तेवतिया पर दांव खेला। तेवतिया को शुरुआत में गेंद को हिट करने में काफी परेशानी हो रही थी। लेग स्पिनर रवि बिश्नोई की गेंदबाजी का फायदा उठाने के लिए तेवतिया को भेजा गया लेकिन वह ऐसा नहीं कर पा रहे थे। इसके चलते सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना भी शुरू हो गई थी। लोग स्मिथ के इस फैसले की आलोचना करने लगे। हालांकि एक बार जब तेवतिया रंग में आए तो फिर किसी के रोके नहीं रुके। इसे भी पढ़ें- उन्होंने मैच के बाद प्रजेंटेशन के दौरान कहा, 'जब मैं शुरुआत में गेंद को हिट नहीं कर पा रहा था तो मैंने देखा कि डग आउट में हर कोई उत्सुक था। वे जानते थे कि मैं लंबे शॉट लगा सकता हूं। मैंने सोचा कि कि मुझे खुद पर यकीन रखना होगा। यह सब एक सिक्स की बात थी, उसके बाद मैंने लय हासिल कर ली।' 17 ओवर बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर तीन विकेट पर 173 रन था और संजू सैमसन जैसे सेट बल्लेबाज 85 रन बनाकर आउट हो गए थे। ऐसे में 224 का लक्ष्य बहुत दूर नजर आ रहा था। 18वें ओवर में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉर्टेल गेंदबाजी करने आए। पहली ही गेंद पर तेवतिया ने सिक्स लगा दिया। इसके बाद उन्होंने इस ओवर में चार छक्के और लगाए। उन्होंने कहा, 'एक ओवर में पांच छक्के लगाने शानदार रहा। कोच ने मझे लेग स्पिनर पर छक्के लगाने के लिए भेजा था लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सका। आखिरकार, मैंने अन्य गेंदबाजों पर सिक्स लगाए।'

No comments:

Post a Comment