Wednesday, August 19, 2020

जब बल्लेबाज को लगी बाउंसर और शोएब अख्तर को लगा वह मर गया August 19, 2020 at 06:14PM

नई दिल्ली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज () खेल के दौरान अपनी रफ्तार और खेल के बाद अपने बयान के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में पाकिस्तान के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने एक यूट्यूब शो के दौरान अख्तर ने बताया कि जब उनकी तेज गेंद किसी बल्लेबाज को लगती थी () तो वह कैसा महसूस करते थे। अख्तर ने कहा, 'फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मैं इंग्लिश काउंटी वॉस्टरशर (Worcestershire) के लिए खेलता था, तब मैंने कुछ बल्लेबाजों को हिट किया। और तब मुझे लगता था 'अल्लाह, मैंने कुछ गलत किया है।' मैं कभी समझ नहीं आया कि मैं इतना मतलबी क्यों था।' इसे भी पढ़ें- अख्तर ने एक घटना को याद करते हुए कहा, 'एक घटना मुझे याद आती है। ग्लेमरगॉन का एक बल्लेबाज था मैथ्यू मेनार्ड। शाम हो चुकी थी और लाइ अच्छी नहीं थी। मैंने उससे कहा, 'चलो मैदान से बाहर चलते हैं क्योंकि इस रोशनी में मेरी रफ्तार को खेलना आसान नहीं है। तो अगर तुम चाहो तो हम बाहर चल सकते हैं।'' अख्तर ने आगे बताया, 'पर उसने कहा, 'मैं तुम्हें खेलूंगा।' तो मैं राउंड द विकेट गया और एक तेज बाउंसर फेंका। बहुत ज्यादा अंधेरा नहीं था लेकिन मुझे लगता था कि मेरी पेस को खेलना आसान नहीं होगा। गेंद उसके चेहरे पर लगी और वह गिर गिया। मुझे लगा 'यह बंदा मर गया।'' अख्तर ने कहा, 'वह विकेट पर गिरा और आउट हो गया। उसे काफी दर्द हो रहा था। तो हां, जब भी मेरी गेंद किसी को हिट करती थी तो मुझे बुरा लगता था।' अख्तर ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 163 वनडे इंटरनैशनल और 15 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले। उन्होंने सभी प्रारूपों में मिलाकर 400 से ज्यादा विकेट लिए।

No comments:

Post a Comment