Sunday, August 9, 2020

विराट और बाबर मुझे सचिन की याद दिलाते हैं: बिशप August 08, 2020 at 08:23PM

नई दिल्ली वर्ल्ड क्रिकेट में इन दिनों () और () की बैटिंग की चर्चा खूब होती है। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इशन बिशप (Ian Bishop) का मानना है कि ये दोनों ही बल्लेबाज उन्हें महान () की याद दिलाते हैं। बिशप जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर पॉमी मबांग्वा (Pommie Mbangwa) से इंस्टाग्राम पर लाइव चैट सेशन कर रहे थे। बिशप ने कहा, 'जहां तक सीधा खेलने की बात है, तो सचिन तेंडुलकर आपको याद होंगे। इसका एक कारण है कि मैं सचिन को ही बेस्ट बल्लेबाज क्यों मानता हूं। मैं जैसे ही उन्हें बोलिंग करता था वह उसे सीधे बल्ले से खेलते थे और ये दोनों खिलाड़ी (कोहली और आजम) भी ऐसा ही खेलते हैं।' बाबर आजम टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट रैंकिंग में पहले पायदान पर हैं। 25 वर्षीय इस पाकिस्तानी बल्लेबाज की वनडे और टी20 इंटरनैशनल में 50 से ज्यादा का औसत है, जबकि टेस्ट में उनका औसत 45 प्लस है। विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में दूसरे पायदान पर हैं, जबकि वनडे रैंकिंग में वह पहले पायदान पर हैं। मबांग्वा से बातचीत के दौरान बिशप ने दुनिया भर के तेजगेंदबाजों की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, 'जसप्रीत बुमराह पीढ़ियों में मिलने वाला टैलंट हैं। उन्होंने जिस तेजी के साथ सभी फॉर्मेट को अपना लिया है वह शानदार है। कगिसो रबाडा भी एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनसे मैं प्रभावित हूं। मैंने उन्हें पहली बार एक टी20 मैच में देखा था, तब वह कायरन पोलार्ड को बॉल कर रहे थे। मैं देख रहा हूं कि एक बार फिर तेज गेंदबाजों का दौर लौट रहा है। इससे मेरी उत्सुकता काफी बढ़ने लगी है।

No comments:

Post a Comment