Saturday, August 15, 2020

श्रीलंका में हो सकती है इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट-वनडे और टी-20 सीरीज, लंका बोर्ड ने बीसीसीआई को प्रस्ताव भेजा August 15, 2020 at 12:49AM

कोरोनावायरस के कारण अगले साल भारत दौरे पर इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज पर खतरा मंडराता नजर आ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को यह सीरीज अपने देश में कराने का प्रस्ताव दिया है।

इंग्लैंड को सितंबर में ही भारत दौरे पर 3 वनडे और 3 टी-20 की सीरीज खेलना था, जिसे कोरोना के कारण टाल दिया गया। ऐसे में यही सीरीज भी 2021 के शुरुआत में टेस्ट मैचों के साथ हो सकती है।

भारत से पहले श्रीलंका दौरे पर 2 टेस्ट खेलेगी इंग्लैंड
श्रीलंका के न्यूज पेपर द आइसलैंड की रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल मार्च में टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत इंग्लैंड को श्रीलंका दौरे पर दो टेस्ट की सीरीज खेलना था, जो अब अगले साल जनवरी में होगी। ऐसे में दो टेस्ट के बाद इंग्लैंड टीम श्रीलंका में ही रुक सकती है। जहां भारतीय टीम के साथ 5 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 की सीरीज खेल सकती है।

बीसीसीआई को कोई प्रस्ताव नहीं मिला
हालांकि, बीसीसीआई ने श्रीलंका से इस तरह का कोई प्रस्ताव मिलने से इंकार किया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि श्रीलंका बोर्ड की ओर से अभी तक इस तरह का कोई प्रस्ताव बोर्ड के पास नहीं आया है। इंग्लैंड को फरवरी में 5 टेस्ट की सीरीज के लिए जनवरी के आखिर में भारत दौरे पर आना है।

कोरोना के कारण आईपीएल भी यूएई में हो रहा
बीसीसीआई ने भारत में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को भी यूएई में कराने का फैसला किया है। यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होने वाला है। फिलहाल, भारत में कोरोना के मामला लगातार बढ़ रहे हैं। यहां के हालात बेहद खराब हैं। ऐसे में अगले साल इंग्लैंड का भारत दौरा होना मुश्किल में है। वहीं श्रीलंका में कोरोना का संक्रमण भारत के मुकाबले काफी कम हैं। हालांकि श्रीलंका प्रीमियर लीग को नवंबर तक टाल दिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लैंड ने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के ग्रुप मुकाबले में भारतीय टीम को 31 रन से हराया था।

No comments:

Post a Comment