Friday, July 17, 2020

ला लीगा खिताब जीतने के बाद बोले जिदान, सबसे खुश इंसान July 17, 2020 at 02:05AM

मैड्रिडरियल मैड्रिड के अपने 34वां ला लीगा खिताब जीतने के बाद कोच ने कहा है कि इस समय वह दुनिया के सबसे खुश इंसान हैं। रियल मैड्रिड ने अपने घर में विलारियल को 2-1 से हराकर 2019-20 सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया है। मैड्रिड के दोनों गोल करीम बेंजेमा ने किए और सीजन रहते हुए भी टीम को खिताब दिलाने में मदद की। क्लब की वेबसाइट के अनुसार, जिदान ने मैच के बाद कहा, ‘यह बहुत बड़ा है। यह एक निरंतर लड़ाई है। 38 मैच हैं और केवल अंत में आप आज की तरह कुछ शानदार हासिल कर सकते हैं। सबसे पहले मैं खिलाड़ियों का बहुत आभारी हूं क्योंकि वे बाहर मैदान पर लड़ रहे हैं।’ पढ़ें, उन्होंने कहा, ‘मेरी अपनी भी जिम्मेदारी है और मैं टीम के साथ हूं, लेकिन यह टीम का प्रयास है। यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है और अविश्वसनीय रूप से भावनात्मक है। स्पेनिश लीग जीतना बहुत कठिन है, वास्तव में बहुत कठिन है।’ जिदान के कोच रहते रियल मैड्रिड का दूसरा खिताब है। उनकी कोचिंग में टीम ने इससे पहले 2017 में यह खिताब अपने नाम किया था। 48 साल के जिदान ने कहा, ‘यह अद्भुत है। हम जिस चीज से गुजरे हैं वह आसान नहीं है। यह एक बहुत ही कठिन ला लीगा सीजन रहा है। लेकिन अंत में, हमारे विश्वास और कड़ी मेहनत को धन्यवाद। हमें विश्वास था और खिलाड़ी इस संबंध में पहले हैं क्योंकि वे ही हैं जो पिच पर बाहर जाते हैं। मैं उनके लिए खुश हूं।’ दिग्गज फुटबॉलर ने कहा, ‘ऐसे लोग हैं जो कहते हैं कि खुशी कोई आवाज नहीं है, लेकिन मैं अंदर ही अंदर दुनिया का सबसे खुश व्यक्ति हूं। समर्थन के लिए आप सभी का बहुत-बहुत शुक्रिया।’

No comments:

Post a Comment