Friday, July 17, 2020

कोनेरू हंपी चौथे लेग के फाइनल में पहुंची, चीन की वर्ल्ड नंबर-1 होऊ यिफान को 6-5 से हराया; 20 जुलाई को होगा ग्रैंड फाइनल July 17, 2020 at 05:27PM

भारत की स्टार चेस प्लेयर कोनेरू हंपी ऑनलाइन स्पीड महिला चेस चैम्पियनशिप के चौथे और आखिरी लेग के फाइनल में पहुंच गईं हैं। वर्ल्ड नंबर-2 हंपी ने सेमीफाइनल में चीन की वर्ल्ड नंबर-1 होऊ यिफान को 6-5 से शिकस्त दी। यह चीनी खिलाड़ी चार बार वर्ल्ड चैम्पियनशिप खिताब जीत चुकी है।

चौथे लेग का दूसरा सेमीफाइनल रूस की एलेक्जेंड्रा कोस्तेनियुक और ईरान की सारसादत खादेमलशरिया के बीच होना है। इसकी विजेता का फाइनल वर्ल्ड रैपिड चैम्पियन कोनेरू हंपी के साथ होगा।

20 जुलाई को होगा सुपर फाइनल
चैम्पियनशिप को चार लेग के साथ खेला जा रहा है। इसमें दुनियाभर के 21 खिलाड़ी शामिल हुए हैं। हर एक खिलाड़ी को तीन लेग खेलना होगा। तीनों लेग के बाद सबसे ज्यादा पॉइंट वाले दो खिलाड़ियों के बीच 20 जुलाई को सुपर फाइनल खेला जाएगा।

हंपी ने क्वार्टरफाइनल में रूस की वेलेंटीना हराया था
इससे पहले हंपी क्वार्टरफाइनल में रूस की वेलेंटीना गुनिना को हरा चुकी हैं। यह मुकाबला भी हंपी ने 6-5 से जीता था। वहीं, क्वार्टरफाइनल में भारत की हरिका द्रोणवल्ली को हार का सामना करना पड़ा था। हरिका को रूस की ही पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन एलेक्जेंड्रा कोस्तेन्युक ने 9-3 से शिकस्त दी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वर्ल्ड रैपिड चैम्पियन कोनेरू हंपी क्वार्टरफाइनल में रूस की वेलेंटीना को हरा चुकी हैं। यह मुकाबला भी 6-5 से जीता था। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment