Friday, July 17, 2020

इंग्लैंड में अक्टूबर से फैंस को भी स्टेडियम में एंट्री मिल सकती है, 117 दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी भी इसी देश से हुई July 17, 2020 at 07:06PM

कोरोनावायरस के बीच इंग्लैंड सरकार अक्टूबर से दर्शकों के साथ खेल शुरू करने की योजना बना रहा है। इसके लिए सरकार ने एक पायलट प्रोजेक्ट भी तैयार किया है। इससे पहले कोरोना के बीच इंग्लैंड में जून से ही क्रिकेट, फुटबॉल और स्नूकर समेत कुछ खेल शुरू कर दिए गए हैं। यह सभी गेम्स बगैर दर्शकों के ही हो खेले जा रहे हैं।

इंग्लैंड से ही 117 दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की भी वापसी हुई है। यहां वेस्टइंडीज के साथ 8 जुलाई से तीन टेस्ट की सीरीज खेली जा रही है। फिलहाल, 16 जुलाई से इंग्लैंड-विंडीज के बीच मैनचेस्टर में दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने सुरक्षित माहौल में फैंस की एंट्री की बात कही
इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन ने कहा, ‘‘हम अक्टूबर से स्टेडियम में दर्शकों को एंट्री देने के साथ बिजनेस मीटिंग समेत कुछ जरुरी कॉन्फ्रेंस करने की अनुमति दे सकते हैं। हालांकि, यह सब पूरी तरह सुरक्षित माहौल में ही होगा।’’

जुलाई के आखिर में कुछ संख्या में दर्शकों को एंट्री मिल सकती है
सूत्रों की मानें तो ट्रायल के तौर पर जुलाई के आखिर या फिर अगस्त के शुरुआत में सीमित संख्या में दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री दी जा सकती है। 31 जुलाई से वर्ल्ड स्नूकर चैम्पियनशिप और 1 अगस्त से शुरु होने वाले हॉर्स रेसिंग फेस्टिवल में यह ट्रायल किया जा सकता है।

पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज खेलनी है
पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त-सितंबर में 3 टेस्ट और इतने टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 5 अगस्त से मैनचेस्टर में खेला जाएगा। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम को सितंबर के आखिर से इंग्लैंड दौरे पर वनडे और टी-20 की सीरीज खेलना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट की सीरीज बगैर दर्शकों के खेली जा रही है। पहला मैच 8 जुलाई से हुआ था।

No comments:

Post a Comment