Wednesday, July 8, 2020

सौरभ गांगुली ने याद किया बचपन, बोले मैंने 'भूत' देखा है... July 07, 2020 at 09:34PM

नई दिल्ली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली का आज 48वां जन्मदिन है। भारतीय क्रिकेट को नए मुकाम पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले गांगुली ने बचपन को याद करते हुए बताया कि उन्होंने अपने घर में 'भूत' देखा था। गांगुली ने बताया, 'मैंने अपने घर में भूत देखा है। वह उस युवा लड़के का भूत था जो हमारे घर में काम किया करता था। यह रविवार की शाम का वक्त था। मैं ऊपरी मंजिल पर था और अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहा था। मैं 12-13 साल का रहा होऊंगा और एक दिन मुझे परिवार ने कहा कि उस लड़के को जाकर चाय लाने के लिए बोलो।' गांगुली ने स्पोर्टसकीड़ा को दिए एक खास इंटरव्यू में कहा, 'जब मैं उस लड़के को बोलने के लिए रसोई में गया तो वह वहां नहीं था। इसके बाद मुझे कहा गया कि देखो छत पर होगा लेकिन वह वहां भी नहीं था। इसके बाद मैं उसे उसके कमरे में देखने गया। जैसे ही मैं उसे वहां देखने गया तो मैंने देखा कि वह छह मंजिला इमारत की छत पर बनी बाउंड्री वॉल पर पर दौड़ रहा है। अगर वह गिर जाता तो उसका बुरा हाल होता।' 48 वर्षीय पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि वह लगातार मदद के लिए चिल्लाते रहे लेकिन वहां कोई नहीं था। गांगुली ने कहा, 'मैं नीचे दौड़ा और अपने चाचा को इसके बारे में बताया। मैंने उनसे कहा कि वह लड़का पागल हो गया है। हम सब ऊपर गए लेकिन वह वहां नहीं था। तो मैंने सोचा कि वह मर गया है और चला गया है। हम उसे तलाशते रहे। हमरारे घर के पास बड़े-बड़े नारियल के पेड़ हैं। वह उनके एक बड़े से पत्ते पर लेटा हुआ था। इस बात को 30 साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है।' गांगुली ने बताया कि इसके बाद परिवार ने फायर ब्रिगेड को बुलाया। और फायर फाइटर्स सीढ़ी की मदद से ऊपर चढ़े और रस्सी से बांधकर जबरदस्ती उसे नीचे उतारा। वह उतरना ही नहीं चाहता था।

No comments:

Post a Comment