Sunday, July 19, 2020

आर्चर पर बैन का असर, पाकिस्तान सीरीज से पहले इंग्लैंड के खिलाड़ी 4 दिन के लिए घर जा सकेंगे July 19, 2020 at 03:42PM

इंग्लैंड के खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के पहले चार दिन के लिए घर जा सकेंगे। बायो सिक्योर नियम के कारण पाकिस्तान सीरीज तक खिलाड़ियों को घर जाने की इजाजत नहीं थी। लेकिन पिछले दिनों तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पहला टेस्ट खत्म होने के बाद घर चले गए थे।

इसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर करते हुए जुर्माना भी लगाया था। बोर्ड की ओर से खिलाड़ियों को कहा गया है कि वे सिर्फ घर जा सकेंगे। उनके रेस्टोरेंट, पब या पब्लिक प्लेस पर जाने पर बैन रहेगा। उन्हें 2 अगस्त को मैनचेस्टर पहुंचना होगा।

आर्चर के दो कोरोना टेस्ट होंगे
पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 5 अगस्त से शुरू हो रहा है। जबकि विंडीज के खिलाफ सीरीज 28 जुलाई को खत्म हो रही है। आर्चर का शनिवार को पहला टेस्ट हुआ। मंगलवार को टीम से जुड़ने से पहले उनका दूसरा टेस्ट होगा। टेस्ट निगेटिव आने के बाद ही वे टीम से जुड़ सकेंगे।

आर्चर पर 14 लाख रुपए का जुर्माना
ईसीबी ने तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल तोड़ने पर 15 हजार पाउंड (करीब 14 लाख रुपए) का जुर्माना लगाया है। आर्चर के माफी मांगने के बाद ईसीबी ने उन्हें तीसरा टेस्ट खेलने के लिए मंजूरी दे दी है। बीते सोमवार को आर्चर बायो-सिक्योरिटी प्रोटोकॉल तोड़ते हुए ब्राइटन स्थित अपने घर गए थे। इसके लिए उन्होंने टीम मैनेजमेंट से कोई मंजूरी नहीं ली थी। इसी वजह से उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसर टेस्ट से बाहर कर दिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल तोड़ने पर 15 हजार पाउंड (करीब 14 लाख रुपए) का जुर्माना लगाया है। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment