Tuesday, June 16, 2020

रोहित को देखकर आती है सचिन वाली फील: राहुल June 15, 2020 at 09:29PM

नई दिल्ली टीम इंडिया के युवा ओपनिंग बल्लेबाज () टीम इंडिया में इन दिनों कई उपयोगी भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं। वह ओपनिंग से लेकर नंबर 4 और नंबर 5 तक बैटिंग करते दिखते हैं इसके अलावा बीती कुछ सीरीज में सीमित ओवर क्रिकेट में वह विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में भी खेलते दिखाई दिए। वर्ल्ड कप 2019 से ही केएल राहुल ने अपने प्रदर्शन में जो निरंतरता दिखाई है उसके बाद से यह बहस तेज हो गई है कि उन्हें ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में भरपूर मौका मिलना चाहिए। लेकिन यहां उन्हें और शिखर धवन से कड़ी चुनौती मिलती है। केएल राहुल हाल ही में इंडिया टुडे के एक शो इन्सप्रेशन में नजर आए। इससे पहले इसी शो पर टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा आए थे तो उन्होंने यहां केएल राहुल की जमकर तारीफ की थी। तब रोहित ने राहुल की तारीफ में कहा था कि टी20 फॉर्मेट में केएल ओपनिंग के लिए टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद हैं और ओपनिंग के दूसरे स्थान के लिए मुझमें और शिखर में कॉम्पिटीशन रहता है। केएल राहुल ने रोहित शर्मा की इस तारीफ के लिए उनका आभार जताते हुए कहा, 'मैं खुद रोहित शर्मा की बैटिंग का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं और अब मैं कुछ सालों से उनके साथ खेल रहा हूं। उनकी बैटिंग देखकर मैं बस भौचक्का रह जाता हूं। जैसे कई खिलाड़ी को देखकर भौचक्के रह जाते थे और वह यह नहीं समझ पाते थे कि उनकी तारीफ में अब क्या कहना है। जब मैं रोहित के सामने होता हूं तो यही हाल मेरा होता है।' केएल राहुल ने सीमित ओवरों में टीम इंडिया के उपकप्तान की तारीफ करते हुए कहा, 'वह टीम में ऐसे शख्स हैं, जिन्होंने मनोबल बढ़ाया है उन्हें मुझ पर काफी भरोसा है। मैंने देखा है कि वह मुझे सपॉर्ट करते हैं और कई मौकों पर मेरे लिए खड़े हुए। जब कोई सीनियर खिलाड़ी किसी युवा खिलाड़ी को ऐसा सपॉर्ट करता है तो युवा खिलाड़ी का विश्वास और भी मजबूत होता है क्योंकि उन्हें यह अहसास होता है कि सीनियर खिलाड़ी यह समझते हैं कि वह भी उनकी तरह जिम्मेदारी ले सकता है।' आईपीएल में किंग्स XI पंजाब के इस कप्तान ने कहा, 'टीम में अलग-अलग स्थानों के लिए एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा हैं और सभी खिलाड़ी इसे एंजॉय करते हैं।' राहुल ने कहा कि वह अच्छे से जानते हैं कि आने वाले कुछ समय तक कुछ बैटिंग स्लॉट्स में बदलाव की कोई संभावना नहीं है।'

No comments:

Post a Comment