Wednesday, June 24, 2020

15 साल 219 दिन के लुका रोमेरो लीग में खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने, 80 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा June 24, 2020 at 05:59PM

रियाल मैलोर्का के फॉरवर्ड लुका रोमेरो ला लिगा में डेब्यू करने वालेसबसे युवा खिलाड़ी बने। 15 साल 219 दिन के रोमेरो ने रियाल मैड्रिड के खिलाफ मैच में उतरकरयह उपलब्धि हासिल की। इससे पहले सेल्टा विगो के फ्रैनसिस्को बाओ लीग के सबसे युवा खिलाड़ी थे। उन्होंने 1939 में 15 साल 255 दिन में डेब्यू किया था।

रोमेरो को रियाल मैड्रिड के खिलाफ बुधवार को हुए मैच के 83वें मिनट में बतौर सब्सिट्यूटमैदान पर उतारा गया। हालांकि,उनकी टीम 2-0 से मैच हार गई। इससे पहले 16 जून को उन्हें विलारियाल के खिलाफ मैच में भी टीम में शामिल किया गया था। लेकिन मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिला।

रोमेरो को मैक्सिकन मेसी भी कहा जाता है

रोमेरो अर्जेंटीना के लोअर लीग प्लेयर डिएगो रोमेरो के बेटे हैं। उनका जन्म मैक्सिको में हुआ है। हालांकि, यूथ लेवल में वे अर्जेंटीना के लिए खेलते हैं। वे 10 साल की उम्र से ही मैलोर्का की एकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं। शानदारड्रिबलिंग स्किल की वजह से रोमेरा की तुलना बार्सिलोना के स्ट्राइकर लियोनल मेसी से होती है। उन्हें 'मैक्सिकनमेसी' भी कहा जाता है।

मैलोर्का के कोच बोले- रोमेरो का खेल शानदार

मैलोर्का के असिस्टेंट कोच डानी पेडिन ने कहा, ‘‘हम रोमेरो को 12 साल की उम्र से देख रहे हैं। लेकिन हम यह नहीं चाहते थे कि उन्हें जल्दी मैदान में उतारा जाए। हमने उसे अपने ऐज ग्रुप में खेलते देखा है, उसका खेल शानदार है। लेकिन शारीरिक रूप से वह तैयार नहीं था।’’

ऐसे में सीनियर खिलाड़ियों के साथ खेलने में उसे परेशानी हो सकती थी। इसलिए हमने कुछ साल और इंतजार किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लुका रोमेरो मैक्सिको में पैदा हुए हैं, लेकिन यूथ लेवल पर अर्जैेंटीना की तरफ से खेलते हैं। वे 10 साल की उम्र से ही मैलोर्का की एकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment