Thursday, May 28, 2020

विदेशी खिलाड़ियों के साथ अक्टूबर-नवंबर में कराया जा सकता है आईपीएल: बीसीसीआई काउंसलर May 28, 2020 at 04:25PM

बीसीसीआई के काउंसलर प्रभतेज सिंह भाटिया ने कहा कि अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल हो सकता है। बीसीसीआई इसके आयोजन की पूरी कोशिश में है। दरअसल, कोरोना के कारण 29 मार्च से होने वाले आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है।

प्रभतेज ने कहा, ‘आईपीएल के होने से न केवल टीम और खिलाड़ियों को फायदा होगा, बल्कि रेवेन्यू का बड़ा नुकसान होने से भी बचेगा। हर साल की तरह इस साल भी अगर आईपीएल होता है तो भारतीय खिलाड़ियों के साथ विदेशी खिलाड़ी भी मुकाबले के लिए उतरेंगे।’

विदेशी खिलाड़ी भी आ सकेंगे
उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोरोना के कारण स्थिति सामान्य नहीं होती है और अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल होता है तो उस स्थिति में विदेशी खिलाड़ियों के आने को लेकर कोई न कोई निर्णय लिया जाएगा।

सरकार की अनुमति का इंतजार
प्रभतेज ने बताया, ‘‘खेल को फिर से ट्रैक पर लाने के लिए कई स्तर पर प्लानिंग चल रही है, लेकिन अभी कुछ भी तय नहीं किया गया है। सरकार की अनुमति मिलने के बाद ही दोबारा टूर्नामेंट शुरू हो पाएगा। हम कोरोना की स्थिति सामान्य होने और सरकार की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण पैसा जारी करने में थोड़ा समय लग रहा है। लेकिन धीरे-धीरे कर खिलाड़ियों का बकाया पैसा जारी कर दिया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आईपीएल का यह 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होना था, जिसे अनिश्चितकाल के टाल दिया गया। पहला मैच मुंबई और चेन्नई के बीच होना है। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment