Monday, May 18, 2020

सिलेक्शन के लिए पिता से मांगी गई थी रिश्वत: कोहली May 17, 2020 at 11:11PM

नई दिल्ली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान आज एक कामयाब क्रिकेटर हैं। लेकिन कोहली ने यहां तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है और आज इस स्थान पर बने रहने के लिए भी वह बेहद कड़ी मेहनत करते हैं। यूं तो कोहली अपने दिल की बात खुलकर बोलते हैं लेकिन अपने परिवार को लेकर वह ज्यादा बात नहीं करते। पर हाल ही में भारतीय फुटबॉलर सुनील छेत्री के साथ उन्होंने अपने जीवन की एक अहम घटना साझा की। कोहली ने बताया कि कैसे उनके पिता प्रेम ने दिल्ली टीम में उनके चयन के लिए रिश्वत देने से इंकार कर दिया था। 31 वर्षीय कोहली ने कहा कि उन्हें एक नियमित खिलाड़ी सिलेक्शन मापदंड पर खरे नहीं उतर रहे थे। लेकिन अधिकारी ने उनके पिता से थोड़ी रिश्वत की मांग की ताकि कोहली को टीम में रखा जा सके। हालांकि, विराट के पिता ने साफ तौर पर रिश्वत देने से इंकार कर दिया था और कहा था कि उनका बेटा सिर्फ मैरिट के आधार पर खेलेगा। उन्होंने कहा, 'मेरे घरेलू राज्य (दिल्ली), कई बार ऐसी चीजें होती हैं जो ठीक नहीं होती। एक बार किसी ने सिलेक्शन को लेकर कई बार लोग नियमों का पालन नहीं करते। उन्होंने मेरे पिता से कहा कि मेरे भी चयन की क्षमता है लेकिन थोड़ी रिश्वत मेरे सिलेक्शन को कन्फर्म कर देगी।' विराट ने कहा, 'मेरे पिता- जो एक ईमानदार मध्यमवर्ग से ताल्लुक रखते थे। वे अपनी मेहनत के चलते एक कामयाब वकील बने। उन्हें 'थोड़ा ज्यादा' का अर्थ तक नहीं पता था।' मेरे पिता ने साफ तौर पर कहा- 'अगर आपको विराट का चयन करना है, तब वह पूरी तरह से मैरिट के आधार पर होगा। मैं कुछ भी एक्स्ट्रा नहीं दूंगा।'

No comments:

Post a Comment