Friday, May 15, 2020

इंग्लैंड के खिलाड़ी अगले हफ्ते से आउटडोर ट्रेनिंग करेंगे, इस दौरान के हर खिलाड़ी के पास अपनी गेंद होगी May 15, 2020 at 04:16PM

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) अगले हफ्ते से खिलाड़ियों की आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने जा रहा है। लेकिन इसके लिए उसने कड़े नियम बनाए हैं। वन स्किन पर बॉल यानी हर खिलाड़ी प्रैक्टिस के दौरान अपनी गेंद रखेंगे। इसके अलावा वे लार का उपयोग नहीं कर सकेंगे। टीम को जुलाई से वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ 6 टेस्ट खेलने हैं।

जानकारी के अनुसार हर खिलाड़ी को अपनी गेंद को अपने बॉक्स में रखना होगा। खिलाड़ी को कोच से दो मीटर का डिस्टेंस रखना जरूरी है। सिर्फ फीजियो को पीपीई किट पहनने की इजाजत होगी। बल्लेबाजी के दौरान खिलाड़ी कोच को हाथ से गेंद नहीं दे सकेंगे।

सुरक्षा के कारण बोर्ड का खर्च कई गुना बढ़ जाएगा
जुलाई में टेस्ट सीरीज से पहले सुरक्षा को लेकर इंग्लिश बोर्ड को बड़ी राशि खर्च करनी होगी। विंडीज के करीब 30 खिलाड़ी आएंगे। इनके लिए प्राइवेट फ्लाइट पर ही करीब 4 करोड़ रुपए खर्च होंगे। विंडीज के खिलाड़ियों को क्वारेंटाइन में भी रहना होगा। उन्हें अतिरिक्त खिलाड़ियों का खर्च भी उठाना होगा। विंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट 8 जुलाई से शुरू होना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) अगले हफ्ते से खिलाड़ियों की आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने जा रहा है। लेकिन इसके लिए उसने कड़े नियम बनाए हैं। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment