Friday, May 15, 2020

इंटरनेशनल शूटर शगुन लॉकडाउन के दौरान ऑर्गेनिक खेती कर रहीं, कहा- ऑर्गेनिक चीजें सेहत के लिए फायदेमंद May 15, 2020 at 04:00PM

इंटरनेशनल शूटर शगुन चौधरी लॉकडाउन के कारण प्रैक्टिस से दूर हैं। इस कारण उन्होंने ऑर्गेनिक खेती शुरू की है। जयपुर स्थित फॉर्म हाउस पर शगुन 7 महिलाओं के साथ लहसुन, टमाटर और भिंडी की खेती कर रही हैं। ऑर्गेनिक कीनू फॉर्म भी है, जहां 800 पेड़ हैं। इनकी सप्लाई जयपुर और दिल्ली में की जाती है।

शगुन ने कहा, ‘‘शूटिंग के कारण मैं इस तरह का काम नहीं कर पाती थी। लॉकडाउन के समय में महिलाओं के साथ मिलकर काम कर रही हूं। मैं इन महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना चाहती हूं। कीनू के बाद हम सब्जियों की कमर्शियल सप्लाई की तैयारी कर रहे हैं।’’

ऑर्गेनिक चीजें सेहत के लिए फायदेमंद
शगुन ने कहा, ‘‘ऑर्गेनिक चीजों का इस्तेमाल बढ़ रहा है, यह लोगों के लिए फायदेमंद भी है। मैं 17 साल से शूटिंग कर रही हूं।’’ 2012 लंदन ओलिंपिक में उतर चुकीं 36 साल की इस खिलाड़ी ने कहा कि शूटिंग में उम्र मायने नहीं रखती है। यह इंडिविजुअल खेल है। सोशल डिस्टेंसिंग रखी जा सकती है। हमें प्रैक्टिस करने की छूट मिलनी चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय निशानेबाज शगुन चौधरी ने कहा- शूटिंग इंडिविजुअल खेल है। सोशल डिस्टेंसिंग रखी जा सकती है। हमें प्रैक्टिस करने की छूट मिलनी चाहिए।

No comments:

Post a Comment